नशा माफियों का छात्रों को नशों में संलिप्त करने का भरपूर प्रयास

कीक्ली रिपोर्टर, 26 जून, 2017, शिमला

अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस के अवसर पर आज बचत भवन में स्कूली छात्रों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कल्याण अधिकारी राकेश कुमार ने की ।

राकेश कुमार ने इस अवसर पर उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा प्रत्येक देश का भविष्य है, वर्तमान परिपेश्य में अवैध नशा माफियों द्वारा बचपन से ही बच्चों व युवाओं को विभिन्न प्रकार के नशो के गर्त में फंसाने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार समाज को नशा मुक्त करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस के अवसर पर सभी छात्रों को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह स्वयं, अपने परिवार, मित्रों, परिजनों को किसी भी प्रकार के नशे में संलिप्त होने से बचाए।

दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय की प्रतिनिधि मीनाक्षी मेहता ने नशो से छुटने के लिए किए जाने वाले उपचार बारे विस्तृत जानकारी दी । ‘यस संस्था’के प्रतिनिधि रमन ने वीडियो क्लिपिंग द्वारा तथा इसी संस्था से जुड़े युवाओं ने मनोरंजक स्क्टि के माध्यम से छात्रों को नशो से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजोैली के संदीप प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला के मनीष द्वितीय तथा  प्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

भाषण प्रतियोगिता में  लक्कड़ बाजार की छात्रा आशा चौहान प्रथम, लालपानी स्कूल के देवन्द्र द्वितीय तथा कृतिका तृतीय स्थान पर रही।

कार्यक्रम में तहसील कल्याण अधिकारी कपिल शर्मा, अधीक्षक संतोष शर्मा तथा ‘यस संस्था’के प्रतिनिधि रमन, दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय की प्रतिनिधि मीनाक्षी मेहता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला, पोर्टमोर, लक्कड़ बाजार, संजौली के अध्यापक व छात्र उपस्थित थे।

Please follow and like us:
0
 

Leave a Reply

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>