पोर्टमोर स्कूल में मॉकड्रिल — कांगड़ा भूकंप के बारे में दी जानकारी 

portmore school
portmore schoolराजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 4 अप्रैल, 2018, शिमला

राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, पोर्टमोर शिमला में कांगड़ा भूकंप की वर्षगांठ 4 अप्रैल 1905 शेक आउटड्रील के तहत विद्यालय प्रांगण में मॉकड्रील का आयोजन करवाया गया। इस अवसर पर शिमला अग्निशमन विभाग की  ओर से फायर आफिसर डीएस शर्मा अपनी टीम के साथ आंगजनी व रसोई गैस सिलेंडर की आग से बचने का छात्राओं के समक्ष मॉकड्रील किया। छात्राओं की ओर से 9वीं कीछात्रा ईशिता व 10वीं की छात्रा शिवानी व प्रांजल ने मॉकड्रील में हिस्सा लिया। डीएस शर्मा ने छात्राओं को कांगड़ा भूकंप के कारणों व उपायों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

portmore schoolप्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार सूद ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से हमें अपने वाले आपदाओं से बच जाने में मदद मिलती है। उन्होंने डीएस शर्मा व उनकी टीम का कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छात्राओं की ओर से धन्यवाद किया। विद्यालय आपदा प्रबंधन प्रभारी वचन सिंह ने कहा कि आपदाओं के समय हमें स्वयं व खुले चिंहित स्थानों पर एकत्रित होना चाहिए। यह जानकारी अपने आस-पड़ोस में भी सांझा करनी चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापकों/ अध्यापिकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

portmore school

Please follow and like us:
0

 

Leave a Reply

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>