रोहित ठाकुर ने स्कूल भवन का शिलान्यास किया — राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, कुडडू

कीक्ली रिपोर्टर, 6 जुलाई, 2017, शिमला

मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुडडू के 66 लाख रूपये की लागत से बनने वाले भवन का शिलान्यास किया। ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुडडू में अन्डर 14 गर्ल्स जुब्बल जोन की खण्ड स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता भी की। इस प्रतियोगिता में 18 स्कूलों की 160 छात्राओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की जा रही है। एनुअल स्टेटस ऑफ एजुकेशन रिर्पोट के सर्वे के अनुसार हिमाचल प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में प्रथम स्थान पर आंका गया है। शिक्षा बच्चो को उनके जीवन की पूर्ण क्षमता का उपयोग करने का मार्ग है। प्रदेश मे बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रयास किए जा रहे है। प्रदेश सरकार ने वर्तमान कार्यकाल में 47 नए महाविद्यालय खोले है।

ठाकुर ने कहा कि खेल के माध्यम से बच्चों में उत्साह का संचार होता है और उनमें अनुशासन के साथ-साथ नेतृत्व क्षमता का भी विकास होता है। इससे उन्हें जीवन में हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि ठियोग हाटकोटी सड़क का शेष कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। जुब्बल कोटखाई क्षेत्र के सर्वागीण विकास के लिए सरकार द्वारा वर्तमान कार्यकाल के दौरान हर संभव कदम उठाए गए है।

उन्होने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुडडू को 5 हजार रूपये तथा राजकीय उच्च विद्यालय चौरी को 2 हजार रूपये देने की घोषणा की। उन्होने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुडडू में अन्य विकास कार्य के लिए एक लाख रूपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने खेल-कूद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किये।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मोतीलाल, प्रधानाचार्य प्रेमलता, स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान नागेन्द्र चौहान, गेम इन्चार्ज लक्ष्मी देष्टा और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
0
 

Leave a Reply

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>