शेमरॉक केलस्टोन किड्स स्कूल के नन्हे बच्चो ने मनाया विजयादशमी दिवस

कीक्ली रिपोर्टर, 29 सितम्बर, 2017, शिमला

शेमरॉक केलस्टोन किड्स स्कूल में विजयदशमी दिवस का आयोजन धूमधाम  से किया गया जिसमे स्कूल के बच्चो ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और स्वनिर्मित ६  फुट रावण के पुतले का दहन किया । विजयदशमी का कार्यक्रम दिया जलाकर और श्री रामचंद्र जी की आरती करते हुए शुरू हुआ ।
इस अवसर पर बच्चो ने रामायण के किरदारों की भूमिका निभाते हुए मास्टर अनहद चंदेल ने श्री रामचंद्र, मास्टर श्रेयश ठाकुर ने श्री लक्ष्मण, आध्या शर्मा ने सीता, व् मास्टर कनव शर्मा ने भरत की भूमिका निभाई और रामलीला का कार्यक्रम अधिनियमित किया।
परिसर में आयोध्या पूरी, वनवास कुटिया, अशोक वाटिका व् लंका का निर्माण किया गया।  शेमरॉक स्कूल के सारे बच्चो ने रामलीला की भूमिका निभाते हुए विजयदशमी दिवस को मनाया और रावण के पुतले का दहन किया । इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजप्रीत शर्मा ने बच्चो व् सभी अभिभावकों को
दशहरा दिवस के महत्त्व की जानकारी दी और बताया की यह दिवस पे बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मानते है और इसी प्रकार हमें आज के अंधकार जैसे की निरक्षरता रूपी रावण से लड़ना चाहिए ।

Please follow and like us:
0
 

Leave a Reply

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>