स्कूलों में वार्षिक समारोह का दौर जारी; सन्होग स्कूल ने मनाया समारोह 

राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 25 नवंबर, 2017, शिमला

प्रदेश के सभी स्कूलों में इन दिनों वार्षिक समारोह का दौर जारी है। स्कूलों द्वारा साल भर की गई विभिन्न गतिविधियों का लेखा-जोखा जहां इस कार्यक्रम के जरिए प्रस्तुत किया जा रहा हैं, वहीं शिक्षा, खेल व अन्य गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को भी इस समारोह के दौरान सम्मानित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में राजकीय उच्च विद्यालय सन्होग (शिमला) में शनिवार को स्कूल का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बढ़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में समां बांधा। समारोह में छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इसमें शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ खेलकूद और अन्य गतिविधियों में अव्वल रहने वाले छात्रों को पुरस्कार दिए गए। इस कार्यक्रम में प्रधान नेरी पंचायत देवेंद्र ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मंच का संचालन भी धूमधाम से किया। स्कूल की मुख्याध्यापिका अनिता गुप्ता ने इस अवसर पर स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। समारोह का आगाज सरस्वती वंदना से किया गया। इसके बाद छात्रों ने समूहगान, पहाड़ी नाटी, लघुनाटिका आदि प्रस्तुतियां देकर खूब रंग जमाया। कार्यक्रम में माहित, लीला चौहान, अनुराधा शर्मा, चेतना, मीरा, विवेक शामिल रहे।

कोटी स्कूल में भी नवाजे मेधावी

राजकीय उच्च विद्यालय कोठी में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। इसमें सकूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष सुरेश कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

इस अवसर पर स्कूल के मुख्याध्यापक रामेश्वर चौहान ने स्कूल की द्वारा साल भर की गई विभिन्न गतिविधियों से संबंधित वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। समारोह में छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके अलावा छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विशेषकर छात्रों ने पहाड़ी नाटी पर खूब वाहवाही लूटी। इस अवसर पर विभिन्न गतिविधियों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले छात्रों को मुख्यातिथि द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Please follow and like us:
0

 

Leave a Reply

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>