राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 19 दिसम्बर, 2017, शिमला

शिमला जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खटनोल में आज वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता उच्च शिक्षा उपनिदेशक राजेश्वरी बत्ता ने की । समारोह का मुख्य आकर्षण स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा। विद्यार्थी जहां ‘नीरू चाली घुमदी’ नाटी पर झुमे वहीं अश्वनी शर्मा द्वारा गाया चम्बयाली गाना भी आकर्षण का केन्द्र रहा। बच्चों द्वारा प्रस्तुत नाटक ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ावा’ भी दर्शकों द्वारा सराहा गया।

मुख्यातिथि राजेश्वरी बत्ता ने इस अवसर पर बच्चों से अनुशासन में रहकर शिक्षा ग्रहण करने का आग्रह किया तथा कहा कि कठिन परिश्रम व शिक्षकों के मार्गदर्शन से विद्यार्थी जीवन की सभी ऊंचाई को छूं सकते है। उन्होंने बच्चों से शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा अन्य गतिविधियों में भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आज के प्रतियोगिता युग में विद्यार्थियों को और अधिक कठिन परिश्रम की आवश्यकता है तभी वह अपने लक्षयों को हासिल कर सकते है। उन्होंने इस अवसर पर शैक्षणिक तथा अन्य गतिविधियों में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर पाठशाला के प्रधानाचार्य राहुल शर्मा ने मुख्यातिथि तथा अभिभावकों का स्वागत किया तथा विद्यालयों की गतिविधियों बारे जानकारी दी। समारोह में स्थानीय पंचायत की प्रधान अनिता शर्मा, एसएमसी की प्रधान सीता शर्मा, पूर्व प्रधानाचार्य खेम राज शर्मा व अन्य अभिभावक उपस्थित थे।

Previous articleAgility and Physical Fitness Witnessed during Sports Day — St. Thomas School Jaipur 
Next articleBuns & Barrels – Bundle of Joy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here