कीक्ली रिपोर्टर, १ जुलाई, २०१७, शिमला

शैमरॉक रोजेंस, कच्चीघाटी, स्कूल ने डाक्टर्स डे दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया। स्कूल की प्रधानाचार्य प्रीति चुट्टानी ने बच्चों को बताया कि भारत में प्रति वर्ष 1 जुलाई को डॉक्टर्स की समाज के प्रति अमूल्य सेवा एवं योगदान के बारे में जनसाधारण को जागरूक करने के लिये राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस (डाक्टर्स डे) मनाया जाता है। भारत के प्रसिद्व चिकित्सक डॉ. बिधान चन्द्र रॉय को श्रद्वांजलि और समान देने के निए 1 जुलाई को उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर इसे मनाया जाता है। चिकित्सकों के योगदान के साथ परिचित होने के लिए सरकारी और गैर-सरकारी स्वास्थ्य सेवा संबंधी संगठन के द्वारा वर्षो से राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस उत्सव मनाया जा रहा है।

इस उत्सव को मनाने के लिए स्वास्थ्य सेवा संबंधी संगठन के कर्मचारी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम और क्रियाकलाप आयोजित करते हैं। उत्तरी कलकत्ता और उत्तर पूर्व कलकत्ता समाज कल्याण संगठन चिकित्सक दिवस के भव्य को मनाने के लिए हर साल बड़ा कार्यक्रम आयोजित करती है।

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी से डॉ. शैल्जा और प्रियंका ठाकुर ने शैमरॉक रोजेंस स्कूल के बच्चों के दॉत की जांच की। डाक्टर ने बच्चों को सलाह दी कि हर रोज सुबह व रात्रि को भोजन करने के पश्चात ब्रश करना अनिवार्य है। उन्होंने बच्चों को हरी सब्जियां खाने कि सलाह दी।

Previous articleडॉक्टर रविंदर पाल सिंह  ने बच्चों को स्वस्थ्य सम्बंधित जानकारी दी — शैमरॉक डैज्ज्लेर्स  प्ले स्कूल में डॉक्टर दिवस
Next articleLearning through Fun Exhibition – St Thomas School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here