ECI Chalet Day School

कीक्ली रिपोर्टर, 14 जून, 2018, शिमला

वार्षिक कार्निवाल में ई. सी. आई चर्च फादर रेव डेविड रॉजर रहे मुख्यअतिथि, बच्चों की हरेक अवस्था में काम आने वाली शिक्षा दिए जाने पर दिया बल।

ऐसे आयोजन भाई-चारे, एकता और सोशल बनाने में मददगार, जैम सेशन अपनाने की और बढेगा शैलेडे स्कूल- प्रधानाचार्य ममता राठौर ।

ECI Chalet Day Schoolराजधानी के प्रतिष्ठित शैलेडे स्कूल में वार्षिक कार्निवाल का आयोजन किया गया । वार्षिक कार्निवाल आयोजन के अवसर पर ई. सी. आई चर्च फादर रेव डेविड रोजर्स ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की । इस दौरान वर्ष भर पढ़ाई के दबाव में रहने वाले स्कूली बच्चों ने किताबों को भुलाकर कार्निवाल के एक-एक लम्हे में दिल खोल कर खूब मस्ती की और कार्निवाल में लगाए गए खेल स्टालों में विभिन्न गेम्स का हिस्सा बने तो वहीँ विभिन्न प्रकार के स्वादिस्ट व्यंजनों का जम कर स्वाद चखा ।

इस दौरान् मुख्यातिथि रेव डेविड रोजर्स ने भी बच्चों संग मस्ती की और खेल में भाग लेते हुए बच्चों की ख़ुशी का हिस्सा बने । इस दौरान रोजर्स ने कीक्ली से बात करते हुए छात्रों के लिए इस तरह के आयोजनों को आवश्यक बताया । उन्होंने कहा की शिक्षक द्वारा बच्चों को उनके बच्चपन, जवानी से लेकर बुढ़ापे तक काम आने वाले ज्ञान की शिक्षा दी जानी चाहिए । फादर रोजर्स ने कहा की अध्यापक के साथ-साथ अभिभावक वर्ग का ये कर्तव्य बन जाता है की वे बच्चों में भौतिक और आध्यात्मिक जुड़ाव पैदा कर उन्हें अनुशासन का महत्व समझाते हुए परमेश्वर के वचनों को अपनाने के गुण विकसित करें ।

ECI Chalet Day Schoolइसके साथ ही स्कूल प्रधानाचार्य ममता एस्थर राठौर ने कीक्ली से अपने विचार साझा करते हुए विद्यार्थी वर्ग के सम्पूर्ण विकास के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने को जरुरी बताया, प्रधानाचार्य ने कहा की स्कूल द्वारा ऐसे आयोजन कर बच्चों में सामाजिक मेल-जोल, भाई-चारे की भावना विकसित करने का प्रयास किया जाता है और इसी कड़ी में “शेलेडे” जल्द ही “जैम सेशन” की और बढ़कर एक नई पहल की और कदम बढ़ाने जा रहा है ।

ECI Chalet Day Schoolउन्होंने कहा की स्कूल के हर अध्यापक ने कार्निवाल आयोजन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया । इस दौरान हेड बॉय अमन, हेड गर्ल प्राची सहित नेहल, ओबेद रोजर्स, प्रियंका, इशांत, मानस, सहज प्रीत सिंह ने कार्निवाल के सफल आयोजन में विशेष भूमिकाएं निभाई तो वही अध्यापक वर्ग में विशेष को- ऑर्डिनेटर अंजलि व् दीलिता सूद के साथ एकेडेमिक को-ऑर्डिनेटर शीतल सूद, रोजी, कुमकुम, संजीता  मेहता, मनीषा, मीनाक्षी, मंजू सूद, बॉबी मासूमा सहित सभी विशेष अध्यापक वर्ग ने अपना-अपना विशेष सहयोग अदा किया। (Click Link to See All Videos)

 

Previous articleगुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल नालागढ़ में ताईकवांडो कैंप हुआ आयोजित ।
Next articleउत्तर-पूर्व भारत के सबसे पुराने गोर्टन मिशन स्कूल के 175 वर्ष हुए पुरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here