राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 4 नवंबर, 2017, शिमला

राष्ट्रीय एकता शिविर एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत केंद्रीय विद्यालय एर्नाकुलम संभाग के 40 छात्रों का एक दल केंद्रीय विद्यालय जतोग छावनी में पांच दिवसीय छात्र विनिमय कार्यक्रम के तहत 3 से 7 नवंबर तक पहुंचा है। स्कूल के कार्यवाहक प्राचार्य डा. पंकज कपूर ने बताया कि पांच दिन के इस दौरे में छात्रों को पर्यटक स्थलों की हर जानकारी दी जाएगी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। पांच दिवसीय दौरे के दौरान ये छात्र हिमाचल की संस्कृति से रूबरू होने के साथ पर्यटन स्थलों का भी भ्रमण करेंगे।

एर्नाकुलम (केरल) संभाग के ये छात्र जहां एक और शिमला व उसके आसपास के विविध पर्यटन स्थलों, तारादेवी, जाखू मंदिर, उच्च अध्ययन संस्थान, राज्य संग्रहालय, अनाडेल व सेना संग्रहालय कुफरी, नालदेहरा, मालरोड़, रिज मैदान सहित रेल संग्रहालय का भ्रमण करेंगे। वहीं सांस्कृतिक संध्याओं में हिमाचल व केरल की लोकगीत-संगीत व लोकनृत्यों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान उन्हें हिमाचल के विविध राज्यों के पर्यटन स्थलों के वीडियो व वृत्तचित्र दिखाए जाएंगे।

हिमाचली खान-पान से इस दल को परिचित करवाने के लिए केवी जतोग छावनी ने पहाड़ी खाने व धाम की भी व्यवस्था की है।

Previous articleसेंट थॉमस स्कूल में अंतराष्ट्रीय रोबोट्रोनिस स्पर्धा आयोजित — जुनियर वर्ग मे चौतंड़ा जोगिन्दरनगर स्कूल प्रथम
Next articleStudent Teachers Gala at Swaran Public School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here