कीक्ली रिपोर्टर, 5 मार्च, 2017, शिमला

शिक्षा, विधि व संसदीय मामले मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज सेंट बीडज़ महाविद्यालय शिमला के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। उन्होंने मेधावी छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किए और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर सुरेश भारद्वाज ने गुणात्मक शिक्षा प्रदान किए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात छात्र अच्छे नागरिक बनते हैं। प्रदेश सरकार छात्रों को गुणात्मक शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि किसी भी राष्ट्र की पहचान उसकी संस्कृति से भी सुनिश्चित होती है। इसलिए अपने सांस्कृतिक मूल्यों को संजोए रखने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने छात्रों से शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ खेल व अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि छात्रों का सर्वांगीण विकास होने से उनमें नेतृत्व क्षमता भी बढ़ती है और इससे जीवन में अनुशासन की भावना को भी बल मिलता है।

भारद्वाज ने कहा कि वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह किसी भी संस्थान की वर्षभर की गतिविधियों व कार्यक्रमों को प्रदर्शित करते हैं और छात्रों को आगे बढ़ने के लिए भी इनसे प्रेरणा मिलती है।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों मे सराहनीय प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया और उन्हें पुरस्कार प्रदान किए। इससे पूर्व, सेंट बीडज़ कॉलेज की प्राचार्य डॉ. (सिस्टर) बीना जोन ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए उन्हें महाविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।

इस अवसर पर मंडल महासचिव संजीव सूद, संगठन के पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Previous articleराज्य महिला आयोग द्वारा एक दिवसीय महिला जागरूकता शिविर आयोजित किया गया
Next articleविशेषज्ञ ने जांचे 90 बच्चों के दांत — डेंटीस्ट डे के उपलक्ष्य पर दंत चिकित्सा शिविर, दिए महत्वपूर्ण टिप्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here