राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 9 जुलाई, 2015, शिमला

Under-14-Badagaon.9.7.15जिला शिमला के कुमारसैन खंड की अंडर 14 खेलकूद प्रतियोगिता गुरूवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ागांव में संपन्न हो गई। इस प्रतियोगिता में लड़के व लड़कियों के वर्ग में शमाथला स्कूल ओवर ऑल चैंपियन रहा। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर एचपीएमसी के उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कुमारसैन खंड खेल प्रभारी कर्म सिंह ठाकुर ने बताया कि इस अंडर 14 खेलकूद प्रतियोगिता में कुमारसैन खंड के 27 सरकारी व 3 निजी स्कूल के करीब 340 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर फाईनल मुकाबलों में लड़कियों के वर्ग में वालीबॉल में शमाथला ने कुमारसैन को पटखनी दी। वही लड़कों के वर्ग में केपीएस कुमारसैन ने जरोल को हरा कर ट्रॉफी पर कब्जा हासिल किया, जबकि लड़कों के कबड्डी मुकाबले में संयुक्त रूप में केपीएस कुमारसैन व कोटीघाट को विजयी घोषित किया गया। इसी तरह लड़कियों के वर्ग में कंडयाली ने बड़ागांव को हराया, जबकि लड़कों के वर्ग में खो-खो में कांगल ने भुट्टी को हराया व लड़कियों के वर्ग में कांगल ने शमाथला को हराया। इसके अलावा बैडमिंटन में डब्ल्युपीएस भरेड़ीधार ने कोटीघाट और लड़कों में कोटीघाट ने केपीएस कुमारसैन को हराया और फाईनल में विजयी रहा।

एथलीट में लड़कियों के वर्ग में 100 मीटर दौड में केपीएस कुमारसैन की यामिनी ने प्रथम, तेशन की रीतिका ने दूसरा स्थान हासिल किया। 200 मीटर दौड़ में यामिनि ने प्रथम व कंडयाली की शैलजा ने दूसरा  स्थान प्राप्त किया, 400 मीटर में मंजू शमाथला ने पहला पल्लवी बड़ागाव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। लोंग जम्प में शमाथला की अंजलि ने पहला, बडागाव की प्रीतिका ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि हाई जम्प में कंडयाली की शैलजा ने पहला, अंजलि ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह लड़कों के वर्ग में 100 मीटर दौड़ में डब्ल्युपीएस भरेडीधार के आयुष नेगी पहले शमाथला के अरुण दूसरे स्थान पर रहे।  जबकि 200 मीटर दौड़ में केपीएस कुमारसैन के रिजुल पहले  डब्ल्यु पी एस भरेड़ीधार के आयुष नेगी दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह 400 मीटर दौड में डब्ल्यु पी एस भरेड़ीधार के अविश नेगी पहले, केपीएस कुमारसैन के शिवम दुसरे स्थान पर, जबकि 600 मीटर में शमाथला के अरुण पहले डब्ल्युपीएस भरेडीधार के अविश नेगी दुसरे स्थान पर रहे।

इस मौके पर निदेशक बागवानी विभाग डीपी भगालिया, उप निदेशक आरके मिश्रा बीडीओ नारकंडा, सतिंदर ठाकुर अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी अजय कपूर, प्रधानाचार्य बड़ागांव रोशन जस्वाल, एसएमसी बड़ागांव प्रधान जे सी वर्मा, महा सचिव प्रताप कौल, वरिष्ठ सदस्य चेतराम चौहान, युवा नेता अनिल वर्मा, सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

समापन अवसर पर मुख्यातिथि ने छात्र छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफल होने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना अनिवार्य है तथा पढाई के साथ साथ जीवन में खेलो का भी महत्व जरूरी है उन्होंने बड़ागांव स्कूल में साईस ब्लॉक बनाने का आश्वासन दिया और बड़ागांव स्कूल के लिए तीस हजार की अनुदान राशि दी प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरुस्कार वितरित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here