राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 7 जुलाई, 2015, शिमला

14th-sports-comp.7.7.15अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोअरकोटी में किया गया। इस प्रतियोगिता में 47 स्कूलों के 800 छात्र व छात्राएं भाग ले रहे है। तीन दिवसीय इस खेलकूद प्रतियोगिता में बैडमिंटन, वालीबाल, कबड्डी, खो-खो सहित कई प्रकार के खेल शामिल हैं। इस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन ग्राम पंचायत लोअरकोटी प्रधान कमलेश ठाकुर ने किया। उन्होंने इस समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता प्रबंधन कमेटी को अपनी ओर से 25 हजार रुपए की धनरशि भी भेंट की। उन्होंने कहा कि छात्र के जीवन में खेलों का बड़ा महत्व है। खलों से व्यक्ति अनुशासन और धैर्य का का सबक सीखता है। उन्होंने सभी छात्रों से आह्वान किया कि वे स्कूल स्तर से ही खेल में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि खेल को हमेशा खल की भावना से ही खेलना चाहिए, तभी बौद्धिक स्तर भी विकसित होगा।

इस दौरान खंड प्रभारी जवाहर शर्मा ने कहा कि किसी स्कूल में इतनी भारी संख्या में छात्रों की खेलकूद प्रतियोगिता करवाना किसी कार्तिमान से कम नहीं है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन की ओर से की गई व्यवस्था की सराहना की। इस प्रतियोगिता के आयोजक स्कूल लोअरकोटी के प्रधानाचार्य व सचिव मनमोहन ठाकुर ने कहा कि प्रतियोगिता में सभी छात्र व छात्राएं बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि प्रतियोगिता के समापन स्थानीय विधायक मोहन लाल ब्राक्टा करेंगे। उन्होंने सभी शारिरिक शिक्षकों से आग्रह किया कि इस खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शांतिपूर्वक व सफलतापूर्वक करवाने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग दें। इस मौके पर खेल प्रभारी हरनाम फिष्टा, बीएस बाल्टू, मोहिंद्र ठाकुर, शीशी राम शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष पदम ठाकुर, शिव राम भारदवाज, हीरा सिंह ठाकुर और रामेश्वर शर्मा मौजूद रहे।

Previous articleएसडी स्कूल में लगेगा सात दिवसीय योग शिविर; 22 से 28 तक होगा योग शिविर
Next articleएसडी स्कूल में इंटरहाऊस डांस प्रतियोगिता; जूनियर में शिवाजी हाऊस पहले स्थान पर; सीनियर वर्ग में सोलो परफोरमेंस में भगत हाऊस फस्र्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here