Orchid Prep School

कीकली रिपोर्टर, 31 अगस्त, 2018, शिमला

कृष्ण-राधा पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर नन्हों ने फोड़ी मटकी

बालकृष्ण सबके चहेते, ईश्वर का ये रूप नन्हों का प्रिय व मार्गदर्शक – नीलम विज़ प्रधानाचार्या ।

Orchid Prep Schoolराजधानी के आर्किड व आरुषि स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी पर्व आयोजित किया गया । बच्चों के मार्गदर्शक व विशेष प्रिय ईश्वरीय रूप कहलाने वाले बालकृष्ण कान्हा की विशेष पूजा-अर्चना व दीप प्रज्वलित कर आरती स्वरों के साथ बालकृष्ण को झूला झुलाते हुए आदर सत्कार प्रकट कर आस्था की भेंट चड़ाई गयी । इस विशेष पर्व के आयोजन के लिए उत्साह से परिपूर्ण बालकृष्ण रूपी स्कूली नन्हों ने राधा-कृष्ण पर आधारित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रदर्शित कर सम्पूर्ण वातावरण को भक्तिमय बना डाला ।

Orchid Prep Schoolनन्हों को राधा कृष्ण की वेश-भूषा में चहकते देख व मटकी फोड़ने के लुभावने दृश्यों ने स्कूल परिसर में मौजूद अध्यापिकाओं व अभिभावक माताओं के चेहरे पर एका-एक भक्तिभाव के रंग उभार  दिए । विभिन्न आकर्षक परिधानों में सुसज्जित बच्चे मनमोहक नजर आ रहे थे ।

स्कूल में आयोजित जन्माष्टमी पर्व के इस अवसर पर स्कूली नन्हों द्वारा विशेष तौर पर तयार सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ पेश कर जन्माष्टमी पर्व को जीवंत कर दिया। प्री नर्सरी व नर्सरी कक्षा के नन्हें राधा-कृष्ण पात्रों के रूप में बच्चों ने मनमोहक अठखेलियाँ प्रस्तुत की । नर्सरी की छात्रा आरुषि का ‘राधा न बोले न बोले न बोले रे’ तो वहीं आर्किड की छात्रा समृद्धि द्वारा प्रस्तुत सोलो डांस ‘यशोमती मईया से बोले नंदलाला राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला’ नृत्य ने खूब समा बांधा ।

वहीं नन्हों के समूह नृत्य ने भी निर्णायक मण्डल के रूप में मौजूद अभिभावक माताओं के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी । राधा-कृष्ण की रैम्प वाक प्रस्तुति के दौरान नन्हों की भाव-भंगिमाएँ परिसर में ठहाकों की गूंज बिखेरती चली गईं, अपने नन्हों की प्रस्तुतियों में बालकृष्ण की छवि ने जहां माताओं के हृदय को शांत कर डाला तो वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए नन्हों को मंचन विधा से परिपूर्ण करने वाली अध्यापिका अंजलि के प्रयासों को सफल बना उचित सम्मान दिलाया ।

इस दौरान स्कूल प्रधानाचार्या नीलम विज़ ने कहा की बालकृष्ण न केवल सबके चहेते हैं बल्कि ईश्वरीय रूप मे बच्चों के सबसे प्रिय व मार्गदर्शक के तौर पर सदा उनके दिल में हीरो की तरह विद्यमान हैं ।

कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर आयोजित प्रस्तुतियों के लिए आरुषि नर्सरी के रंजन व प्रिया तो वहीं आरुषि केजी के राधा-कृष्ण के लिए दोमेश व नीरू को बेस्ट परफ़ोरमर क़रार दिया गया । प्री नर्सरी नन्हों द्वारा कृष्णा कम, कृष्णा कम इंग्लिश कविता को भी पसंद किया गया तो वहीं रैम्प वाक के लिए आर्किड के वृद्धि-राघवी व रुद्र-हर्ष को बेस्ट राधा-कृष्ण घोषित किया गया । स्कूल प्रधानाचार्य नीलम विज़ ने सभी बच्चों की प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए नन्हों को क्राउन पहनाए व उपहार भेंट किए । (See All Videos)

Previous articleदयानंद पब्लिक स्कूल में वेद प्रचार सप्ताह, संस्कृत सप्ताह एवं कृष्ण जन्माष्टमी बड़े उत्साह पूर्वक मनाया गया
Next articleराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मैलन में स्वच्छता पखवाड़े का शुभारम्भ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here