राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 3 जुलाई, 2015, शिमला

हिन्दी भाषा को बढ़ावा देने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी : सिद्धू

Chaletday.3.7.15bईसीआई शैलेडे पब्लिक स्कूल शिमला में एसजेवीएनएल द्वारा हिन्दी भाषण प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ प्रबंधक एसजेवीएन आरपीएस सिद्धू ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। निगम द्वारा ईसीआई शैले डे पब्लिक स्कूल शिमला के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर ईसीआई शैले डे पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य बिमला राठौर तथा एसजेवीएन लिमिटेड की उप प्रबंधक (राजभाषा) मृदुला श्रीवास्तव भी उपस्थित रहीं।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री सिद्धू ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ अपने निगम के सामाजिक दायित्वों  को भी बखूबी निभा रहा है। निगम न केवल स्कूली और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है।

Chaletday.3.7.15aप्रतियोगिता में पर्यावरण संरक्षण के प्रति समाज का बदलता दृष्टिकोण विषय पर प्रतिभागियों ने अपने भाषण प्रस्तुत किए। इस प्रतियोगिता में गोविंद शर्मा ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया। उनको प्रथम पुरस्कार के रूप में 5000 रूपए की राशि प्रदान की गई। जबकि द्वितीय पुरस्कार श्रेया राणा को दिया गया। उन्हें 4000 रूपए की राशि प्रदान की गई। इसके अलावा 3000 रूपए का तीसरा पुरस्कार ऐश्वर्या ग्रोवर और एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार अनीश जोगी और वंशिका भारद्वाज ने प्राप्त किए।

इस प्रतियोगिता में स्कूल के 18 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर निगम अधिकारियों ने कहा कि हिन्दी भाषा को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आयोजन की सख्त आवश्यकता है। इसके अलावा स्कूल की प्रधानाचार्य ने निगम का इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए धन्यवाद किया।

Previous articleInvestiture Ceremony in KV Jakhoo — Priyanka Head Girl, Rahul Head Boy
Next articleBlend of Soulful Unplugged Acts and Power Packed Rock Performances – Shimla Fest 2015

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here