राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 14 अगस्त, 2015, शिमला

एसवीएम विकासनगर द्वारा शुक्रवार को विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका आरंभ विद्यालय के प्रधान दिलीप ठाकुर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में स्टाफ सदस्यों ने देश भक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद बाल कक्षा द्वारा कविताएं प्रस्तुत की गई। इसी कड़ी में प्रथम कक्षा के बच्चों द्वारा इस खुशी के अवसर पर भिंडी की शादी गीत प्रस्तुत किया गया। आठवीं कक्षा के अमन द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर विचार प्रस्तुत किए गए। दूसरी कक्षा द्वारा देश भक्ति गीत बड़े ही जोश के साथ प्रस्तुत किया गया। तीसरी कक्षा द्वारा देश भक्ति पर पंजाबी गिद्दा तथा चौथी कक्षा द्वारा बिलासपुरी गिद्दा, पांचवी कक्षा द्वारा ए वतन तेरी कसम कवाली प्रस्तुत की गई।

शिवाजी, महाराणा प्रताप तथा भामाशाह की मित्रता पर नाटक प्रस्तुत किया गया। सातवीं कक्षा की मुस्कान ने देश की आजादी पर अपने विचार प्रस्तुत किए। मीराबाई सदन ने जहां डाल-डाल पर सोने की चिडिय़ां गीत प्रस्तुत किया गया। दसवीं कक्षा के अरूण द्वारा देश भक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। आजादी का जोश लिए लक्ष्मीबाई सदन की छात्राओं द्वारा देश रंगीला-रंगीला पर नृत्य प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि दिलीप ठाकुर द्वारा इसको प्ररेणादायक कार्यक्रम कहकर संबोधित किया गया। उन्होंने कहा कि हमें अपने देश की स्वतंत्रता को कायम रखने के लिए शपथ लेनी चाहिए। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य अीमता भारद्वाज ने आजादी के महत्व पर अपने विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि जहां देश में इतने देश भक्त है वहां किसी की कोई हिम्मत नहीं कि देश की ओर आंख उठाकर देखे। विद्यालय का पूरा वातारण भारत माता की जय से गूंज उठा। सभी को लड्डू बांटकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Previous articleएसजेवीएनए द्वारा भाषण प्रतियोगिता; लक्कड़ बाजार स्कूल में दिए विजेताओं को ईनाम
Next articleस्वर्ण स्कूल में भी मनाया स्वतंत्रता दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here