कीकली रिपोर्टर, 16 सितम्बर, 2018, शिमला

जे सी बी पब्लिक स्कूल न्यू शिमला ने गेयटी थिएटर में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया । इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कार्यक्रम में  मुख्यातिथि के रूप मे शिरकत की । इसके साथ ही विद्यालय की प्रबंध निदेशिका कुशल मल्होत्रा व प्रो0 टी आर भारद्वाज चेयरमेन और विद्यालय प्रधानाचार्य सहित तमाम अध्यापक वर्ग ने मुख्यातिथि का गर्मजोशी से स्वागत किया ।

समारोह का आरंभ मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति के साथ हुआ । तत्पश्चात विद्यालय की प्रधानाचार्य रेखा बाली द्वारा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुतीकरण किया गया जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया व विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी । तदोपरांत विद्यालय के छात्र–छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर-एक मनमोहक प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की गईं ।

कक्षा नर्सरी से बारहवीं तक के सभी विद्यार्थियों ने समारोह में भाग लिया । कक्षा नर्सरी व के जी के नन्हें–नन्हें बच्चों ने वेलकम सॉन्ग पर झूमते हुए समारोह का जोरदार आगाज़ किया । पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने कव्वाली के माध्यम से शिक्षा के महत्तव को प्रस्तुत किया। इसके इलावा कत्थक्क, बिहु, शेप ऑफ यू, ओम स्त्रोत्म, अफगानी, बालिवूड, घूमर, गिद्दा, भांगड़ा, क्लासिकल, स्लो मोशन डांस व नाटक आदि प्रस्तुतियाँ देकर विद्यार्थियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों द्वारा माँ-पापा की प्रस्तुति के द्वारा बच्चों के प्रति उनके प्रेम को दर्शाया गया साथ ही पहाड़ी नाटी की जोरदार प्रस्तुति ने अभिभावकों के मनोरंजन को और भी रोमांचितबना दिया ।

प्रत्येक प्रस्तुति की मीठी धुन पर थिरकती छात्राओं ने कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया । तत्पश्चात विद्यालय के प्रत्येक कक्षा के प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी व अन्य गतिविधिओं के विद्यार्थियों को मुख्यातिथि द्वारा पुरस्कार देकर नवाजा गया ।

नर्सरी ए से दिवांशी वर्मा प्रथम तो वहीं अनायता पंत, ईशात सहगल व शगुन दूसरे स्थान पर रहे । नर्सरी बी में राघव चौहान प्रथम जबकि दूसरे स्थान के लिए ईशिता व हार्दिक संयुक्त विजेता घोषित हुए व तीसरे स्थान पर सलोनी विजयी रहीं । कक्षा पाँचवी से ईशा कुमारी प्रथम, महक कश्यप ने दूसरा तो वहीं अंशु चौहान तीसरे स्थान पर रहे । कक्षा पाँचवीं बी से प्रथम स्थान पर माहिनी ठाकुर व दूसरे स्थान पर शगून शर्मा व अंजली वर्मा तीसरे स्थान पर रहे । कक्षा छठी ए में युवराज पूनमगर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया इसी के साथ द्वितीय स्थान पर कुणाल चौधरी तो तीसरे स्थान पर अलिना प्रवीण रहे । कक्षा छठी बी में प्रथम स्थान भूमिका कौशल ने तो वहीं दूसरे स्थान पर रमन जबकि तीसरा स्थान कशिश मेहता ने झटका ।

कक्षा सातवीं ए से आदर्श नेगी ने प्रथम, प्रिया कपूर दूसरे जबकि तीसरे स्थान पर रोबिनसन ने हासिल किया । कक्षा सातवीं बी से क्षैतिज प्रथम, कनिका दूसरे जबकि अमन तीसरे स्थान पर रहे । कक्षा आठवीं ए से निकिता प्रथम, आश्रित दूसरे व अंजली तीसरे स्थान पर रहीं । आठवीं बी से दिव्या मेहता पहले, कुणाल ठाकुर दूसरे व टेनीसन केन्थ तीसरे स्थान पर रहे । कक्षा नवीं ए से प्रथम स्थान पर नितिन दूसरे स्थान पर अजित सिंह जबकि सिमरन तीसरे स्थान पर रहीं । इसी प्रकार नवीं बी से प्रथम स्थान पर चाहत शर्मा, द्वितीय स्थान पर कृतिका ठाकुर व तीसरे स्थान के लिए दिग्गल पांडे विजयी रहे ।

बोर्ड परीक्षा दसवीं में अवंतिका शर्मा ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि दूसरे स्थान पर चन्दन वर्मा तो वहीं तीसरे स्थान पर रवीन्द्र रहे । इसी के साथ कक्षा 11वी कोमर्स में प्रथम स्थान पर प्रतीक दूसरे स्थान युवराज जबकि तीसरे स्थान पर अक्षित भाटिया रहे । 11वीं आर्ट्स में स्टेंजिन प्रथम, श्रीष्ठि दूसरे जबकि रूपाली तृतीय स्थान पर रहीं । 11वीं साइन्स में अतिशया सूद प्रथम रहे जबकि भाविक व पलक दूसरे व उदीश नेगी तीसरे स्थान पर रहे ।

कक्षा बारहवीं कोमर्स में शिवानी प्रथम मानव चौहान दूसरे जबकि आँचल भारद्वाज तीसरे स्थान पर रहे । 12 साइन्स में रिया शर्मा प्रथम, आनंद अगरवाल दूसरे जबकि आर्यन वशिष्ठ तीसरे स्थान पर रहे । बारहवीं आर्ट्स में दिनेश प्रथम, प्रियंका दूसरे फिज़ा तीसरे स्थान पर रहीं ।

इस दौरान मुख्यातिथि सुरेश भारद्वाज ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए स्कूल के पूर्णवर्ष की उपलब्धियों के लिए बधाई दी व विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की । अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य द्वारा मुख्यातिथि का आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम का समापन किया ।

Previous article“Life is Not Just About Marks”- Lesson for All as SPS Celebrates Annual Day
Next article“पृथ्वी पर दिखी पाती” — विनोद विट्ठल की बनास जन द्वारा प्रकाशित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here