कीक्ली रिपोर्टर, 14 जून, 2018, शिमला

प्रशासन और मैजिक शो आयोजकों के सौजन्य से 207 विशेष व् दिव्यांग बच्चों के लिए   निशुल्क मैजिक शो हुआ आयोजित।

“वाटर ऑफ़ इंडिया”, “रंगीन इंद्रजाल” और “कट्टिंग ए लेडी हाफ” प्रस्तुतियों ने जीता बच्चों का दिल ।

जादूगर सम्राट शंकर मैजिक शो आयोजकों और प्रशासन के सयुक्त सौजन्य से राजधानी के गेयटी में विशेष व् दिव्यांग बच्चों के लिए निशुल्क मैजिक शो आयोजित किया गया । राजधानी के ढली स्थित विशेष बच्चों के संस्थान से 140, टूटीकंडी बालिका आश्रम की 60 छात्राओं सहित चक्कर स्थित शेल्टर होम के 7 बच्चों ने गेयटी में मैजिक शो का भरपूर आनंद लिया ।

सम्राट जादूगर शंकर की विभिन्न जादू कला प्रस्तुतियाँ देख बच्चे खूब खिलखिलाए और जादू क्रियाएँ देख हैरान भी हुए । जादूगर सम्राट शंकर व् जूनियर जादुगर शंकर और अन्य कलाकारों की विभिन्न जादुई कला प्रस्तुतियों ने बच्चों की एकाग्रता बनाए रखी । सम्राट शंकर द्वारा प्रस्तुत “वाटर ऑफ़ इंडिया”, “रंगीन इंद्रजाल” व् “कटिंग ए लेडी हाफ” जादुई ट्रिक्स ने बच्चों का मन मोह लिया ।

इस दौरान सम्राट शंकर द्वारा दिए गए “पर्यावरण बचाओ वृक्ष उगाओ, “सेव वाटर” और “कन्या भ्रूण हत्या महापाप” जैसे संदेशों ने बच्चों को तालियां बजने के लिए मजबूर कर दिया । शो के बाद जादूगर सम्राट ने बच्चों के बीच जाकर अपनापन जताते हुए बच्चों संग फ़ोटो खिंचवाए और शो को लेकर बच्चों की प्रतिक्रियाएं जानी ।

शहर के इन विशेष व् दिव्यांग बच्चों के लिए चाइल्ड एन्ड वेलफेयर विभाग द्वारा ख़ुशी के पलों में इजाफे के मकसद से गेयटी में आयोजित निशुल्क मैजिक शो में आने-जाने की व्यवस्था का जिम्मा निभाया गया।

 

Previous articleनन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम — मनाया  ईद उल-फ़ित्र
Next articleशैमरॉक रोजेंस स्कूल ने धूम धाम से मनाया फादर्र्स डे 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here