राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 4 जुलाई, 2015, शिमला

DAV.LAKKAR.4.7.15राजधानी शिमला के डीएवी पब्लिक स्कूल, लक्कड़ बाजार में शनिवार को केयरिंग और शेयरिंग कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में हिमाचल जोन-1, कलस्टर-1 से डीएवी लक्कड़ बाजार, डीएवी न्यू शिमला, डीएवी चौपाल व डीएवी शोघी के इंग्लिश, हिंदी, संस्कृत, गणित के अध्यापकों ने भाग लिया। साथ ही ईईडीपी (इयर्ली एजुकेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम) के अंतर्गत नर्सरी से दूसरी क्लासिज के अध्यापकों ने एक्टिवीटी बेस्ड टीचिंग, लर्निंग प्रोसेस के माध्यम से अपने-अपने विचारों व अनुभवों का आदान-प्रदान किया।

इस कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके बाद स्कूल की प्रधानाचार्य कामना नेरी ने उपस्थित अतिथियों को पुष्प प्रदान किए व विभिन्न स्कूलों से आए लगभग 115 शिक्षकों को कार्यशालाओं के माध्यम से अपने विषयों को अधिक रूचिवर बनाने और छात्रों का सर्वांगीण विकास करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षण माहौल बनाने व अन्य गतिविधियों के लिए इस तरह की कार्यशालाओं का आयोजन नितांत आवश्यक है।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी शिक्षकों को इस तरह की कार्यशालाओं में भाग लेना चाहिए, ताकि स्कूल सहित छात्रों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों से आए कई शिक्षकों ने भी केयरिंग व शेयरिंग कार्यशाला में अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए।

Previous articleBlend of Soulful Unplugged Acts and Power Packed Rock Performances – Shimla Fest 2015
Next articleजापान में कराटे-डू-चैंपियनशिप इसी माह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here