Say No To Drugs

Say No To Drugs कीकली रिपोर्टर, 31 अगस्त, 2018, शिमला

उद्योग, श्रम व रोजगार, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने युवाओं से नशा सेवन के खिलाफ व्यापक जन जागरूकता अभियान आरंभ करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि नशा न केवल स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है, बल्कि इससे समाज भी प्रभावित होता है। वह वीरवार सायं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला सभागार में यूनिवर्सिटी इन्स्टीटयूट ऑफ लीगल स्टीज (यूआईएएल) के उत्सव एनविज़न-2018 के समापन अवसर पर सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे।

Say No To Drugs उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है। युवा नशा सेवन की प्रवृति को खत्म करने के लिए सबसे अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्हें जन जागरूकता अभियान के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से भी सभी को नशे के दुष्प्रभावो के बारे में अवगत करवाना चाहिए।

Say No To Drugs बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि उत्सव और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का बेहतरीन मंच प्राप्त होता है। इससे उन्हें अपनी संस्कृति को जानने और समझने का भी अवसर प्राप्त होता है। साथ ही आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

Say No To Drugs उन्होंने उत्सव एनविज़न-2018 के आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का नियमित रूप से आयोजन किया जाना चाहिए। इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये और सम्मानित भी किया।

उन्होंने उत्सव एनविज़न-2018 के लिए यूनिवर्सिटी इन्स्टीटयूट ऑफ लीगल स्टीज को 25 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की। विश्वविद्यालय के प्रो वाईस चांसलर प्रो. राजेंद्र सिंह चौहान ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

Previous articleशैमरॉक डैज़लर्ज़ शिमला में मनाया गया खेल दिवस
Next articleदयानंद पब्लिक स्कूल में वेद प्रचार सप्ताह, संस्कृत सप्ताह एवं कृष्ण जन्माष्टमी बड़े उत्साह पूर्वक मनाया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here