कीक्ली रिपोर्टर, 22 अप्रैल, 2018, शिमला

शिमला नगर में बच्चों के मनोरंजन, खेलकूद व अन्य सुविधाओं के लिए पार्क निर्माण के प्रयास किए जाएंगें, यह बात आज शिक्षा, विधि एवं संसदीय मामले मंत्री सुरेश भारद्वाज ने संजौली में लक्ष्मीनारायण मंदिर के निकट बच्चों के लिए बनाए गए जुब्बल सराय पार्क के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कही।

भारद्वाज ने कहा कि शिमला शहर के विभिन्न स्थानों में पार्क निर्माण का प्रयास किया जाएगा ताकि सभी बच्चों व वरिष्ठ नागरिको को घूमने के लिए सुरक्षित तथा पर्याप्त स्थान उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बचपन मोबाईल, टी.वी., नेटवर्क तक सीमित हो गया है, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। माता-पिता बच्चों के विकास के लिए उन्हें खेलों के लिए प्रेरित करें। उन्होने कहा कि जुब्बल सराय में चल रहे राजकीय प्राथमिक पाठशाला को जल्द ही अन्यत्र स्थान पर स्थानान्तरित किया जाएगा । उन्होंने स्कूल के लिए नया भवन उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने सम्बन्धित विभाग को स्कूल के नए भवन निर्माण के लिए शीघ्र उपयुक्त स्थान चयनित करने को कहा ।

उन्होंने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को संजौली से नवबहार स्कूल जाने वाले पैदल मार्ग की छत व अन्य निर्माण कार्य को युद्धस्तर पर जल्द पूरा करने के आदेश दिए। उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना, कुछ का तत्काल निपटारा किया तथा सम्बन्धित विभाग को शेष समस्याओं को जल्द समाधान करने को कहा । इस अवसर पर नगर निगम मेयर कुसुम सदरेट, डिप्टी मेयर राकेश शर्मा, पार्षद सत्या कौंडल, वृज सूद, आरती चौहान, राष्ट्रीय किसान मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य संजीव चौहान, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रदीप कश्यप, महामंत्री संजीव सूद, नागरिक सभा के अध्यक्ष विजय शर्मा, पूर्व मंडलाध्यक्ष राजेश शारदा, मदन शर्मा अन्य भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Previous articleशैमरॉक रोजेंस स्कूल ने मनाया विश्व पृथ्वी दिवस    
Next articleAstitva Outshines Millions in SOF Test

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here