कीक्ली रिपोर्टर, 8 जून, 2015, शिमला

राजीव गांधी खेल अभियान के तहत जहां विद्यालय में पढ़ रहे विद्यार्थियों को खेल में भाग लेने का अवसर मिलता है वहीं अन्य खिलाड़ियों को भी खेल प्रतिभा दिखाने का मौका प्राप्त होता है । उपायुक्त शिमला व अध्यक्ष राजीव गांधी खेल अभियान जिला शिमला श्री दिनेश मल्होत्रा ने अभियान के तहत आज यहां आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही । श्री मल्होत्रा ने बताया कि इस अभियान के तहत 16 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों के लिए खण्ड व जिला स्तरीय खेलों, बॉलीबाल, कब्बडी, बैडमेन्टन, एथलैटिक्स, कुशती, बॉकसिंग व बास्केट बॉल का आयोजन किया जाता है । खण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिता के अन्तर्गत 5 खेलों व जिला स्तर पर 7 खेलों का आयोजन किया जाता है ।

प्रदेश सरकार द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के विकास के लिए आधारभूत ढांचा विकसित किया जाए और वहां आधारभूत सुविधाएं प्रदान की जाएं, ताकि युवा विभिन्न खेलों में आगे बढ़ सकें और प्रदेश और देश का नाम रोशन करें ।

उन्होंने कहा कि समस्त खण्डों में उन खेलांे को प्राथमिकता दी जाती है जिसका उस क्षेत्र में प्रभुत्व हो । उन्होंने इन खेलों के आयोजन के लिए निर्देश जारी करते हुए कहा कि चिड़गांव खण्ड की प्रतियागिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, चिड़गांव, रोहडू की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, पुजारली-3, जुब्बल कोटखाई की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, सरस्वती नगर, रापमुर की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, तकलेच, मशोबरा की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, शोघी, नाकण्डा की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मैलन, बसन्तपुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, दाड़गी, ननखड़ी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, ननखड़ी, चौपाल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मड़ावग व ठियोग के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, क्यारटु में आयोजित की जाएगी ।

उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, दत्तनगर में किया जाएगा । खण्ड स्तरीय व जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन की तिथियों का निर्धारण बाद में किया जाएगा । इन प्रतियोगिताओं के अन्तर्गत उन्हीं विद्यालयों को आमत्रित किया जाएगा जो कि पाईका केन्द्र द्वारा नियुक्त किए गए हैं ।

Previous articleरैडक्रास मेले के आयोजन की समीक्षा बैठक
Next articleLouise Erdrich

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here