कीकली रिपोर्टर, 3 जून, 2017, शिमला

रोटरी क्लब सोलन, रोटरी  क्लब  चण्डीगढ़ मिडटाउन व् चंडीगढ़ स्कूल से आये बच्चो की ओर से शनिवार को सोलन मॉल रोड  में स्वच्छ व् सवस्थ  भारत अभियान के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया।

सलिल चोपड़ा  ने  बताया की  अपने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए अपनी सोच बदलनी होगी। हर किसी को शौचालय का प्रयोग करना होगा  । शहर को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी नगरपालिका की है, लेकिन उससे बड़ी जिम्मेदारी हम सभी की है सहयोग करने की। जरा सा नजरिया बदलिए तो कठिनाइयां दूर होंगी और अपना शहर भी स्वच्छता की दौड़ में शामिल हो जाएगा।

स्वच्छता के लिए जन आंदोलन की अगुवाई करते हुए रोटरी सोलन ने लोगों से मॉल रोड पर  आह्वान किया कि वे साफ और स्वच्छ भारत के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करें। रोटरी क्लब के सदस्यों ने स्वयं झाड़ू उठाई और देश भर में स्वच्छ भारत अभियान को एक जन आंदोलन बनाते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को न स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और न किसी और को फैलाने देनी चाहिए। उन्होंने ‘ना गंदगी करेंगे, ना करने देंगे’ का  लोगो को मंत्र दिया। और  उनसे अनुरोध किया कि वे सभी लोगों को स्वच्छ भारत अभियान इस पहल से जोड़ें।

इस अवसर पर सलिल चोपड़ा, रेनू प्रधान, वीरेंदर साहनी, सचिव मनीष तोमर, भानु शर्मा, रशिम सूद, अनिल चौहान, विजय दुग्गल, कृपाल सिंह कँवर, कार्तिक सूद, उपेन्दर खोसला, परवीन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Previous articleरझाना स्कूल ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली 
Next articleSerious Fun during Chapslee Sports Day

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here