शिमला, 04 मार्च
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) प्रभा राजीव ने आज जिला शिमला के उपमण्डल रामपुर बुशैहर में आयोजित होने वाले दो दिवसीय जिला स्तरीय रेडक्राॅस मेले के आयोजन के तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक आयोजित की। उन्होंने बताया कि 03 व 04 अप्रैल, 2021 को रामपुर बुशैहर में यह मेला आयोजित होगा।
उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी वंदना चैहान को निर्देश दिए कि मेले में विभाग द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों केे स्टाॅल स्थापित कर प्रचार-प्रसार सामग्री के माध्यम से लोगों को पोषाहार तथा वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों के संबंध में जानकारी व जागरूकता प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मेले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं द्वारा स्थानीय पहाड़ी व्यंजनों को भी स्टाॅलों में प्रदर्शित करना सुनिश्चित करें, जिससे पहाड़ी संस्कृति को संरक्षण एवं संवर्धन प्रदान किया जा सके।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को विभाग द्वारा स्टाॅल के माध्यम से मधुमेह/हृदय रोग एवं उच्च रक्तचाप के जांच हेतु शिविर लगाने के भी निर्देश दिए तथा लोगों को विभाग द्वारा आयुष्मान भारत तथा हिम केयर जैसी योजनाओं के प्रचार-प्रसार द्वारा लोगों को जागरूक करना तथा कोविड महामारी के बचाव हेतु मास्क तथा सैनेटाइजर वितरित करने के स्वास्थ्य विभाग को दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग, महिला मण्डलों एवं स्कूल के बच्चों द्वारा कार्यक्रम के आयोजन, बेबी शो तथा खेल स्पर्धाओं में रस्सा-कशी जैसे आयोजनों के लिए उपमण्डलाधिकारी रामपुर को निर्देश दिए।
उन्होंने दो दिवसीय रेडक्राॅस मेले के दौरान युवाओं में नशाखोरी की बढ़ती समस्या एवं उसके दुष्प्रभावों के बारे में पुलिस विभाग को युवा पीढ़ी को जागरूक करने के भी आदेश दिए।

Previous articleTwo new KVs One Each in Karnataka & Punjab
Next articleजनता लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने के लिए दें अपना पूर्ण सहयोग

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here