63rd All India Drama & Dance Competition

कीक्ली रिपोर्टर, 6 जून, 2018, शिमला

हिमाचली युवा नाटकीय प्रतिभासम्प्पन, मेहनत कर काबिल बनें, खुलेंगे सफलता के द्वार — रोहिताशव सुदर्शन गौड़ ।

आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित चार दिवसीय प्रतिस्पर्धा में 600 प्रतिस्पर्धी ले रहे भाग।

नगर निगम मेयर कुसुम सदरेट ने मुख्यतिथि के रूप में की शिरकत।

63rd All India Drama & Dance Competitionआल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित चार दिवसीय अखिल भारतीय नाट्य एवम् नृत्य स्पर्धा का आज कालीबाड़ी में आगाज हुआ। नगर निगम महापौर कुसुम सदरेट ने नाट्य और नृत्य हुनर से लबरेज इस स्पर्धा का शुभारम्भ किया और स्पर्धा आयोजक रोहिताशव समेत तमाम प्रतिभागियों को तहेदिल से स्वागत सन्देश दिया । वर्ष 1995 से प्रतिभाओं में हुनर निखार को स्पर्धा के माध्यम से उजागर करने के उदेशय के साथ आरम्भ हुई इस स्पर्धा में इस वर्ष देश के विभिन्न हिस्सों से कुल 600 प्रतिभागी शामिल होंगे। वहीँ 10 जून तक चलने वाली इस स्पर्धा में बड़ो के साथ-साथ छोटे कलाकार भी करीब 40 नाटक मंचन और 250 नृत्य प्रतियोगिताओं में अपना जलवा दिखाते हुए एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे।

63rd All India Drama & Dance Competitionआज स्पर्धा के पहले दिन विभिन्न प्रतिभागियों ने अपनी नृत्य प्रस्तुतियाँ पेश की और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया । खासकर दिव्यांग प्रस्तुति देख दर्शक दीर्घा में मौजूद हर शक्श प्रतिभागियों के हुनर का कायल हो गया । इस दौरान कालीबाड़ी हॉल में मौजूद दर्शक और अभिभावक वर्ग ने विभिन्न प्रस्तुतियों पर तालियों से प्रतिभागियों की होंसला अफजाई की ।

छोटे परदे के मशहूर कलाकार एवम् स्पर्धा आयोजक रोहिताशव सुदर्शन गौड़ ने कीक्ली से अपने विचार साझा करते हुए हिमाचली युवा को नाटक मंचन में प्रतिभासंम्पन् करार दिया और प्रदेश के युवा को मेहनत के दम पर काबिल बनने का मन्त्र दिया । रोहिताशव ने कहा की मेहनत से काबिल बनने वाले के लिए सफलता के द्वार हमेशा खुले रहते  है । उन्होंने कहा की शिमला के प्रतिभावान कलाप्रेमी कलाकार प्रतिभागि लगातार स्पर्धा का हिस्सा रहे है और प्रदेश की नाटी नृत्य मे शिमला के युवाओं ने अनेकों बार पुरस्कार हासिल किये हैं ।

इस दौरान नगर निगम इंजंघर वार्ड पार्षद आरती चौहान और पतियोग वार्ड पार्षद भी मुख्यअतिथि के साथ कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित रहीं । (Click to See All Videos)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here