कीकली ब्यूरो, 20 सितम्बर, 2019, शिमला

सरकारी व निजी स्कूल संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान कर विद्यार्थियों में नैतिक चरित्र तथा नागरिक व सामाजिक कर्तव्यों के निर्माण की भावना उत्पन्न करें — शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज में आज कालीबाड़ी हाल में भारद्वाज पब्लिक स्कूल खलिनी द्वारा आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के प्रसार के लिए सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूल भी बराबर की भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पाठ्यक्रमों में नशा निवारण और नशे के दुष्प्रभावों के प्रति विषय लाने का विचार या जा रहा है। उन्होंने अभिभावकों व शिक्षकों को बच्चों को अपनी निगरानी में रखने की बात कही उन्होंने कहा कि बच्चे किसी प्रकार की भी नशे की लत में ना पड़े यह सामूहिक जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह किसी भी स्कूल के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है जो वर्ष भर की गतिविधियों का परिणाम प्रस्तुत करता है तथा विद्यालयआकलन के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए एक निधि से ₹21000 की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने विद्यालय की शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम में बोर्ड के पार्षद पूरणमल, मीरा शर्मा, अर्चना धवन, सीमा मेहता, एचपी ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष सुशील चौहान, तथा अन्य स्कूल का समस्त स्टाफ व प्रबंधन समिति उपस्थित थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here