GSSS Chalahal Thachi

GSSS Chalahal Thachiकीकली रिपोर्टर, 27 जनवरी, 2018, शिमला

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता व संस्कारयुक्त शिक्षा प्रदान करना सरकार का दायित्व है जिसमें अध्यापकों एवं अभिभावकों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। यह विचार आज शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मन्त्री सुरेश भारद्वाज ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चलाहल थाची के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक हजार टीजीटी अध्यापक तैनात किए गए हैं। मेडिकल और नॉन मेडिकल शिक्षकों की भर्ती कर विज्ञान शिक्षकों की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के अन्य पदों पर भी भर्तियों का क्रम जारी है।

GSSS Chalahal Thachiउन्होंने आज प्रधान मन्त्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम के सन्देश को स्कूल के छात्र व छात्राओं तथा अध्यापकों व अभिभावकों के साथ सुना। उन्होंने कहा कि प्रधान मन्त्री द्धारा मतदान अवश्य करने की अपील को अपनाकर हम लोकतंत्र की मजबूती में अपनी जिम्मेदारी को सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वच्छता के प्रति प्रधान मन्त्री के आहवान को सभी वर्गों को अपनाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि धामी कॉलेज के भवन के निर्माण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है और इस भवन का कार्य पूर्ण होने पर जल्द उदघाटन किया जाएगा। उन्होंने स्कूल के कमरों की मरम्मत के लिए 2 लाख रूपये तथा फर्नीचर के लिए भी स्कूल को 2 लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 21 हजार रूपये देने की घोषणा की।

GSSS Chalahal Thachiउन्होंने शैक्षणिक, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया। उन्होंने आज अखंड शिक्षा ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती योजना के तहत राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर चुके विद्यालय के पूर्व छात्रों जिनमें आकाशवाणी शिमला के वरिष्ठ उद्धोषक डॉ0 हुकम शर्मा, संतोष राज शर्मा (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) प्रवर्तन अधिकारी, डॉ0 आत्म रंजन प्रवक्ता पाहल स्कूल को साहित्य व लेखन के लिए तथा इसी स्कूल से पढ़ कर निकली बाल श्रम बोर्ड की सदस्य राजेश्वरी को भी सम्मानित किया।

कैलाश फेडरेशन के अध्यक्ष रवि मेहता डॉ0 प्रमोद शर्मा तथा जिला उपाध्यक्ष योगेश्वर दत्त ने भी सम्बोधित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य हेमंत शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने स्कूल की ओर से मुख्य मन्त्री राहत कोष के लिए 5100 रूपये का चेक भेंट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here