कुलदीप वर्मा, कीकली रिपोर्टर, 12 मई, 2019, शिमला

इंटर स्कूल ब्वायज़ रीले प्रतियोगिता में मिल्ट्री स्कूल चायल ने मारी बाजी, गर्ल्स रीले में चैप्सली स्कूल ने झटका पहला स्थान ।

कंवर रत्नजीत सिंह मैमोरियल ट्रॉफी पर क्षितिज का रहा कब्जा ।

राजधानी के चैप्सली स्कूल के वार्षिक खेल दिवस में होनहार खिलाड़ियों का खेल जज्बा निखर कर सामने आया । भराड़ी पुलिस मैदान पर आयोजित खेल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के उत्साह ने तमगे की जंग को रोचक बना डाला । इंटर स्कूल के बीच आयोजित ब्वायज़ रीले प्रतियोगिता में आर.एम.एस. मिल्ट्री स्कूल चायल के धावकों ने अपना खेल जज्बा दिखाते हुए पहला स्थान हासिल किया तो वहीं चैप्सली स्कूल ने लड़कियों की रीले दौड़ में प्रतिद्वंदीयों को पछाड़ते हुए पहला स्थान झटका । प्रतियोगिता में पहली बार आदर स्वरूप शामिल की गई कंवर रत्नजीत सिंह ट्रॉफी क्षितिज रमलईक के नाम रही ।

वार्षिक खेल दिवस प्रतियोगिता में चीफ गेस्ट के तौर पर शिरकत करने पहुंचे प्रतिष्ठित एडवोकेट अंकुश दास ने अपने चैप्सली स्कूल में बीते विद्यार्थी जीवन की सुनहरी यादों को ताजा करते हुए मशाल प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का आगाज किया ।

धूप और छाँव की आँख मिचौली के बीच शुरू हुए खेल दिवस में इंटर स्कूल के बीच आयोजित ब्वायज़ 400/4 मीटर रीले में चैप्सली स्कूल ने जहां दूसरा स्थान हासिल किया तो वहीं लौरेटो स्कूल भराड़ी तीसरे स्थान पर रहा । इसी तरह लड़कियों की इंटर स्कूल के बीच आयोजित 200/4 मीटर रीले में औकलैंड गर्ल्स हाउस स्कूल ने दूसरा तो वहीं ताराहाल स्कूल तीसरे स्थान पर रहा ।

स्पोर्ट्स ट्रॉफी के लिए चैप्सली स्कूल के तीन हाउसों के बीच चली जद्दोजहद में शिवालिक हाउस प्रथम रहा जबकि नीलगिरी व हिमालया हाउस क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे ।

खेल दिवस प्रतियोगिता में ब्वायज़ बेस्ट एथलीट के लिए वरदान चौहान, उज्जवलदीप सिंह, प्रांशु, जॉय सांवंत, क्षितिज चुने गए जबकि अंशुका ग्रोवर, सिमरन, कृतिका व श्वेता गर्ल्स बेस्ट एथलीट रहीं ।

बेस्ट योगा परफॉर्मर के लिए रुचि ठाकुर जबकि आर्यन छांजटा व अरशी लोधी बेस्ट जिम्नास्टिक घोषित हुए । इसी तरह सी.बी.एस.ई. एथलीट क्लस्टर 2018 के लिए स्नेहा चौहान जबकि सी.बी.एस.ई. एथलीट सिल्वर मेडल प्रशांत ठाकुर के नाम रहा । सौ मीटर दौड़ में विभिन्न वर्गों में अंशिका ग्रोवर, अरुनांशी गुप्ता, पवनीत कौर, वरदान, अनुराग चौहान, आदित्य मट्टू, श्रुति ठाकुर, अक्षिता शर्मा, नेहा, उज्जवल दीप, आदित्य शर्मा, जश्न शर्मा, कृतिका वर्मा, मृगाक्षी शर्मा, हर्षिता ठाकुर ,भरत परमार, उत्कर्ष मट्टू, नमिष सम्मानित हुए।

कैटेगरी 16 में सौ मीटर गर्ल्स रीले में प्रांजल, मानया, समृति तो लड़कों में जॉय, शिवांश, शुशान्त नवाजे । कैटेगरी 19 में गुंजन कश्यप, गौरिका सिंह, प्रांजल कश्यप क्रमश: पहले दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे इसी तरह ब्वायज़ वर्ग में 200 मीटर रेस में पीयूष प्रथम, शुभम द्वितीय व उदित शर्मा तृतीय स्थान पर रहे । 100/4 विभिन्न वर्ग रीले में शिवालिक, नीलगिरी, हिमालया, विंध्या हाउस सम्मानित हुए । (CLICK TO SEE ALL VIDEOS)

इस दौरान जहां स्कूली बच्चों ने योगा प्रदर्शन किया तो वहीं लड़कियों की जलेबी दौड़ और अभिभावकों की बैलेंसिंग द बुक व ब्रिस्क वाक ने दर्शक दीर्घा को ठहाके लगाने को मजबूर कर दिया । एक ओर जहां  फायर राउंड के बीचों-बीच गुजरते खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सब को दिल थामने पर विवश किया तो वहीं चेयर प्ले और सिट अप्प विद वेट पर होनहारों की प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया ।

इस दौरान मुख्यातिथि एडवोकेट अंकुश दास ने विभिन्न स्कूली प्रतिभागियों द्वारा दिये गए मार्च पास्ट की सलामी ली । इस दौरान मुख्यातिथि ने अपने सम्बोधन में पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद को न केवल जीवन का एक महत्वपूर्ण क्रम बताया तो वहीं खेल को शारीरिक और मानसिक प्रगति के लिए भी अनुकूल करार दिया । मुख्यातिथि अंकुश दास ने विजयी खिलाड़ियों को मेडल व ट्रॉफी वितरित कर सभी खिलाड़ियों के कामयाब जीवन की कामना की । इससे पूर्व स्कूल प्रधानाचार्य सुदर्शन डोगरा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया । इस दौरान स्कूल निदेशिका प्रोनाती सिंह ने खिलाड़ियों के हुनर की सराहना की । स्पोर्ट्स दिवस और दसवीं व बारहवीं परीक्षाओं में स्कूल के बेहतर परिणामों के उपलक्ष पर दो दिन के अवकाश की घोषणा की गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here