Earthquake Safety Mockdrill

कीकली रिपोर्टर, 4 अप्रैल, 2019, शिमला

विभिन्न आपदाओं से होने वाले जानमाल व अन्य नुकसान को कम करने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर कार्य करने के लिए कृतसंकल्प है। उपायुक्त शिमला व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष राजेशवर गोयल ने आज कांगड़ा में आए भूकम्प की स्मृति में ऐतिहासिक रिज मैदान पर जिला आपदा प्रबंधन एवं उच्च शिक्षा विभाग के सहयोग से आयोजित मैमोरी वॉक को रवाना करने के उपरांत अपने संबोधन में यह जानकारी दी।

Earthquake Safety Mockdrillउपायुक्त ने कहा कि यह आयोजन कांगड़ा भूकम्प के प्रभावितों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ-साथ हमें भूकम्प से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए किए जाने वाले प्रयासों के प्रति चिंतन करने का दिन भी है। उन्होंने कहा कि हमें भूकम्परोधी भवनों के निर्माण को सुनिश्चित करना होगा। इसके अतिरिक्त जिला व राज्य स्तर पर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा प्रशिक्षण व जागरूकता कार्यक्रमों में शामिल होकर इस संबंध में जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है।

Earthquake Safety Mockdrillउपायुक्त ने बताया कि शिमला नगर के अतिरिक्त जिला के उपमंडल स्तरों पर विभिन्न कार्यालयों व स्कूलों में मॉक ड्रिल तथा मैमोरी वॉक व अन्य गतिविधियां आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि शिमला नगर के विभिन्न स्कूलों के लगभग 120 स्कूली बच्चो ने इस मैमोरी वॉक में भाग लिया।

Earthquake Safety Mockdrill
?

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त देवाश्वेता बनिक, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था प्रभा राजीव, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रोटोकॉल नरेश ठाकुर, उपमंडलाधिकारी शिमला शहरी व ग्रामीण नीरज चांदला व नीरज गुप्ता, सहायक आयुक्त निशांत ठाकुर के अतिरिक्त जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here