कीकली रिपोर्टर, 4 जून, 2019, शिमला

पर्यावरण दिवस की पूर्वसंध्या पर मैलन स्कूल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । इस दौरान स्कूल विद्यार्थियों व अध्यापकों द्वारा मैलन गाँव में जागरूकता रैली निकाल स्थानीय जनता को पर्यावरण सुरक्षा व स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया गया व आस-पास सफाई अभियान को अंजाम दिया गया । इस अवसर पर विद्यालय में चित्रकला, नारा लेखन व भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया जिसमें विद्यालय के चारों सदनों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

चित्रकला प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में नेहरू सदन की एरिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो वहीं इन्दिरा सदन की सान्या द्वितीय स्थान पर रहीं । वरिष्ठ वर्ग में इन्दिरा सदन के अभय प्रथम व टैगोर सदन के अर्पित ने द्वितीय स्थान हासिल किया ।

नारा लेखन प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में इन्दिरा सदन के पुष्प प्रथम रहे तो नेहरू सदन की खुशी दूसरे स्थान पर रहीं । वरिष्ठ वर्ग में इंदिरा सदन के कमल केशी प्रथम व सुभाष सदन के आरुष दूसरे स्थान पर रहे ।

इसी तरह भाषण प्रतियोगिता में नेहरू सदन की एरिका ने प्रथम तो वहीं इंदिरा सदन की शोभा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया ।

इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य डॉ॰ हिमेन्द्र बाली ने विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया साथ ही प्रतिवर्ष अपने जन्मदिन पर एक पौधा रोपने का आहवान किया । इस दौरान प्रधानाचार्य बाली ने प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किएI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here