कुलदीप वर्मा, कीकली रिपोर्टर, 14 मई, 2019, शिमला

फ़िश अपीयरेंस व पिंकी हैदराबादी एक्ट ने जीता नन्हों का दिल

राजधानी के पंथाघाटी स्थित यूरो किड्स प्री स्कूल में मैजिक शो आयोजित किया गया । इस दौरान विभिन्न जादू एक्ट देख नौनिहालों ने खूब मस्ती की । मशहूर जादूगर एच॰ जी॰ लेह के फ़िश अपीयरेंस व पिंकी हैदराबादी मैजिक ट्रिक्स ने नन्हों का दिल जीत लिया । बच्चों की नब्ज पहचानने का हुनर रखने वाले जादूगर ले ने एक से बढ़कर एक मैजिक प्रस्तुतिया पेश कर नन्हों के चेहरों पर खुशी बिखेर दी । विभिन्न प्रस्तुतियों से प्रभावित नौनिहालों ने कभी हैरानी भरे भाव दिखाए तो कभी जम कर ठहाके लगाए ।

इस दौरान स्कूल संचालिका दिशा रोच ने कीकली से बात करते हुए बच्चों के लिए इस तरह की मनोरंजक गतिविधियों के आयोजनों को  आवश्यक बताया । उन्होंने कहा कि मैजिक ट्रिक्स से बच्चों को शिक्षा की प्रैक्टिकल सीख मिलती है, मनोरंजन की शक्ल में प्रदान की जा रही सीख को वे आसानी से समझ जाते हैं । दिशा ने कहा कि वर्ष 2015 में आरंभ हुए यूरो किड्स ने एजुकेशन के अपने सफर में एक्टिविटी बेस्ड लर्निंग के अपने उदेश्य को अब तक सफलतापूर्वक निभाया है । उन्होंने  कहा कि सेलिब्रेशन के दौरान एक्टिविटी के माध्यम से बच्चों को रेड डे व ब्लू डे के तरीकों से विभिन्न रंगों की पहचान करवाई जाती है और बच्चों को सारी संकल्पनाओं को प्ले वे के माध्यम से ही याद करवाया जाता है और मैजिक शो भी इसी का एक हिस्सा है ।

उन्होंने कहा कि एच॰ जी॰ लेह अपने कार्य क्षेत्र में उम्दा कलाकार हैं वे हर बार कुछ नया एक्ट जोड़ते हैं I इस बार फ़िश अपीयरेंस मैजिक ट्रिक के साथ उनकी अन्य जादुई कलाओं ने सबका खूब मनोरंजन किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here