कीकली रिपोर्टर, 22 जून, 2019, शिमला

जी.पी.ओ. शिमला मण्डल के सौजन्य से जुन्गा स्थित राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में फिलैटली सेमिनार व क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । स्कूल प्रधानाचार्या प्रतिभा ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की व विभाग की तरफ से फिलैटली ब्यूरो इंचार्ज डी.डी. शर्मा और शाखा कार्यालय से ललित कुमार शर्मा ने अपनी विशेष उपस्थिती दर्ज की । दो चरणों में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में प्रथम चरण में क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के विभिन्न विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया ।

इस प्रतियोगिता में ग्यारहवीं कक्षा के मोहित, दसवीं से टीना व आठवीं से स्नेहा ने प्रथम स्थान हासिल किया जबकि छठी कक्षा की भूमिका, दसवीं से पारक व ग्यारहवीं की हिना दूसरे स्थान पर रहे । इसी तरह सातवीं से अक्षरा, दसवीं से अंजलि व बारहवीं की नेहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में फिलैटली सेमिनार आयोजित हुआ । जिसमें अध्यापक वर्ग सहित करीब 100 स्कूली विद्यार्थी मौजूद रहे । सेमिनार में फिलैटली ब्यूरो इंचार्ज डी.डी. शर्मा द्वारा फिलैटली के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की गई । उन्होंने डाक टिकट संग्रह और संकलन के साथ-साथ इसके अध्ययन के महत्व के बारे में विस्तार से बताया व साथ ही विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत करवाया ।

इस सेमिनार एवं क्विज़ प्रतियोगिता से विभाग को आशातीत सफलता प्राप्त हुई और आयोजन स्थल पर ही 01 नया पी.डी. स्कूल स्तरीय क्लब खाता एवं 09 नए व्यक्तिगत पी.डी. खाते खोले गए । इस आयोजन में आए बच्चे व शिक्षक कार्यक्रम गतिविधियों से अत्यंत प्रभावित हुए ।

Previous articleBag Free Day & Plantation Day at GSSS Syri
Next articleओलम्पिक दिवस — युवा पीढ़ी को नशे से दूर कर व्यक्तित्व विकास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here