कीकली रिपोर्टर, 4 मई, 2019, शिमला

स्कूल कप्तान, उप-कप्तान का लोकतान्त्रिक ढंग से करवाया चयन ।

कप्तान पद पर तुषार शर्मा 174 मतों से विजयी घोषित जबकि उप-कप्तान पद पर आर्याश शर्मा ने 61 मतों से चखा जीत का स्वाद ।  

हिमालयन पब्लिक सीनियर सैकेंड्री स्कूल रोहड़ू शनिवार को चुनावी फिज़ाओं में रंगा हुआ नजर आया । चुनावी दौर के बीच स्कूल के कप्तान और उप-कप्तान का चयन लोकतान्त्रिक ढंग से वोट डालकर किया गया । स्कूल के पहली से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने उम्र से पहले मिली मत प्रयोग की शक्ति और सीख का भरपूर आनंद लेते हुए न केवल अपने मत का प्रयोग किया बल्कि आम जनमानस को भी मताधिकार संदेश देकर जागरूक भी किया ।

स्कूल के इस चुनाव में बारहवीं कक्षा के तुषार शर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी हिमानी ठाकुर को 174 मतों से पराजित किया तो वहीं उप-कप्तान के पद पर आर्याश शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अविकर्ष कपाल्टा को 61 मतों से पराजित कर विजय हासिल की । स्कूली चुनावी मैदान में कप्तान पद के लिए बारहवीं से संध्या राठौर व उप-कप्तान पद के लिए दसवीं कक्षा से नम्या शर्मा, वंदना नेगी व अंकिता ने भी अपनी-अपनी किस्मत आजमाई । इस दौरान सभी विद्यार्थी अपने-अपने उम्मीदवार का चयन करने को उत्साहित दिखे । विद्यार्थियों के साथ-साथ स्कूल के अध्यापकों ने भी अपने-अपने मत दिए । इस दौरान मताधिकार को लेकर एक जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया ।

इस अवसर पर विशेष तौर पर उपस्थित स्कूल के चेयरमेन दिनेश शर्मा ने विद्यालय में इस गतिविधि को कराने का मुख्य उदेश्य 19 मई को हिमाचल प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रति मतदाताओं को जागरूक करना बताया व बच्चों के माध्यम से अभिभावकों को विवेक से मतदान कर राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की । उन्होंने बताया कि विद्यालय में हर वर्ष स्कूल के कप्तान व उप-कप्तान का चयन इसी तरह लोकतान्त्रिक तरीके से किया जाता है ।

इस दौरान स्कूल की पहली कक्षा के विद्यार्थियों में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अनन्या शर्मा व काव्या शर्मा ने प्रथम, भास्कर चौहान ने दूसरा जबका हर्षिता मोल्टा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । दूसरी कक्षा में हिन्दी रीडिंग प्रतियोगिता में कृतांश शर्मा ने प्रथम, भास्कर चौहान ने दूसरा जबकि हर्षिता मोल्टा ने तृतीय स्थान हासिल किया ।

इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्या रंजू शर्मा, स्कूल प्रशासक नागेंद्र लूटा, जगदेव चौहान व स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक पवन सूर्यान, कपिल चौहान, कविन्दर ठाकुर, बलवंत शर्मा, जितेंद्र पूंटा, आरती चोपड़ा, वंदना शर्मा, पुर्णिमा, रेशमा, सुरुचि शर्मा, रिपना, सुभाष रांटा, रवि कांता, वनिता, महिमा एवं नितिका राठौर ने विजयी प्रतिभागियों को बधाई व शुभकामनाएँ दीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here