HPU VC

कीकली रिपोर्टर, 9 अक्टूबर, 2018, शिमला

हिमाचल प्रदेश विश्व विद्यालय परिसर में छात्र वाहनों पर प्रतिबंध के बाद एक ओर जहां छात्र वर्ग नारेबाजी कर रोष व्यक्त कर रहे हैं तो वही एच.पी.यू कुलपति ने इस फैसले को वापिस लेने से इन्कार करते हुए जारी किए गए फरमान को बरकरार रखे जाने का ऐलान किया है।

शिमला प्रैस क्लब में प्रैस कोन्फ्रेंस के दौरान कुलपति प्रो सिकंदर कुमार ने परिसर में छात्र वाहन प्रवेश के प्रचलन को अनुसाशनहीनता बताते हुए प्रतिबंध के फैसले को सही करार दिया। कुलपति ने कहा की शिक्षा संस्थान में छात्र वर्ग का वाहनों में बैठकर सिगरेट पीना व म्यूजिक ज़ोर से बजाने जैसी हरकते किसी भी सूरत में बर्दाश्त के लायक नहीं तो वहीं दूसरी ओर परिसर में जगह की तंगी के चलते अब केवल शिक्षकों व कर्मचारियों के ऐसे वाहन जिनके पास बने हैं ऐसे वाहन ही खड़े किए जा सकेंगे। कुलपति ने कहा की छात्रों के लिए समरहिल चौक से नीचे वाहन पार्क किए जाने का प्रबंध किया गया है और अब किसी भी छात्र को परिसर में वाहन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होने कहा की छात्रों के लिए वि.वि प्रसाशन द्वारा बसों की सुविधा दी गयी है छात्रों को इस सुविधा का इस्तेमाल करना होगा।

कुलपति ने प्रदर्शनकारियों को आगाह करते हुए कहा कि वि.विद्यालय परिसर में छात्रों कि किसी प्रकार कि अनुसाशन हीनता बरदाशत नहीं कि जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here