कुलदीप वर्मा, कीकली रिपोर्टर, 24 मई, 2019, शिमला

मैजिक इज नाइस रिट्रीट फ्रॉम द स्टडीज़ – रवीन सिंह ।

यूरो किड्स प्ले स्कूल, न्यू शिमला, में मैजिक शो का आयोजन किया गया । मशहूर जादूगर एच॰ जी॰ लेय के एजुकेशन बाँटते मैजिक ट्रिक्स देख नन्हों ने खूब मस्ती की । बच्चों की नब्ज पहचानने का हुनर रखने वाले जादूगर लेय संग रंगों से सराबोर जादुई क्रियाएँ देख नन्हों के चेहरे खिल उठे । लर्निंग विद मैजिक एक्ट संग, मनोरंजक शिक्षा बाँटती जादू की विभिन्न कलाओं का बच्चों ने खूब आनंद लिया । शो के दौरान प्रदर्शित हैदराबादी पिंकी एक्ट देख नन्हों में जोश की स्थिति उभर आई  ।

मनमोह लेने वाले रंगो को निहार सराबोर होकर नन्हें, जादू की विभिन्न क्रियाओं में भाग लेने के लिए उत्साहित हो उठे । अपीयरिंग फिश फ्रॉम पौकेट व मैजिक रोप एक्ट के बीच मस्ती भरे पलों के साथ जादूगर लेय के ‘टुडे आय एम गोइंग टू हैव ए वंडरफुल डे’ के उद्घोष से नन्हों में एक नई ऊर्जा का संचार हो उठा ।

यूरो किड्स प्ले स्कूल संचालिका रवीन सिंह ने कीकली से बात करते हुए मैजिक शो के आयोजन की महता बताते हुए इसे बच्चों के लिए “नाइस रिट्रीट फ्रॉम द स्टडीज़” करार दिया । रवीन ने कहा कि एजुकेशन बांटती जादू की विभिन्न क्रियाएं बच्चों का स्ट्रैस लेवल घटाने का काम कर उन्हें ताजगी का एहसास कराकर ध्यान केन्द्रित करने के गुण को विकसित करने का काम करती हैं ।

रवीन ने कहा कि यूरो किड्स का एक्टिविटी बेस्ड लर्निंग क्रियाओं पर  लगातार फ़ोकस रहा है । उन्होंने कहा कि यूरो किड्स जहां अपने बच्चों को मुख्य धारा के स्कूलों में अच्छी साक्षात्कार प्रस्तुति के लिए तयार करता है वहीं बच्चों में सामाजिक और भावुकता के कौशल भी ईजाद करता है ।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here