कुलदीप वर्मा, कीकली रिपोर्टर, 24 जून, 2019, शिमला

टीम वर्क थीम के साथ पी.टी.ए. मीटिंग आयोजित कर जीता सबका दिल

छात्रों के सुनहरे भविष्य के लिए कड़े प्रयासों से जीवन सँवारने वाला माशवी इंस्टिट्यूट ऑफ कम्पीटीशन शिक्षा क्षेत्र में विश्वास का दूसरा नाम बन गया है । अपने बीस वर्षों के अब तक के सफर में कठिनाईयों से पार पाकर हजारों बुझी काबलियतों को निखार चुके माशवी इंस्टिट्यूट ने समय की मांग के साथ आधुनिकता को अपनाकर मौटिवेशनल शिक्षा हब बन कभी न टूटने वाला विश्वास हासिल किया है । अपने उदेश्यों के सफलता पथ पर एक और कदम बढ़ाते हुए माशवी इंस्टिट्यूट ने टीम वर्क थीम के साथ पी.टी.ए. मीटिंग आयोजित कर  सबका दिल जीत लिया है ।

माशवी इंस्टिट्यूट ऑफ कम्पीटीशन निदेशक ममता गुप्ता ने कीकली से अपने विचार साझा करते हुए छात्र के मन से फ़ीयर फेक्टर के अंत व हर मुश्किल से पार पाने के लिए अभिभावक वर्ग के साथ इंटरैकशन को आवश्यक करार दिया । ममता ने कहा कि छात्र की सफलता के लिए परिजनों का छात्र पर विश्वास रखना व एक टीम के रूप में काम करना भी महत्वपूर्ण है ।

ममता ने कहा कि इसी सोच के साथ हमने पी.टी.ए. मीटिंग का आयोजन किया, जिसमें अभिभावक वर्ग के साथ वन-टू-वन इंटरैकशन कर बच्चों के संबंध में ब्रीफ़ किया गया व बच्चों पर दबाव को किस तरह कम किया जा सके, उनके कोन्फ़िडेंस को और अधिक बढ़ाकर कैसे युनीक बनने में किस तरह उनका सहयोगी बना जाए जैसी  जरूरतों पर मंथन किया गया ।

उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान अभिभावक बेहद पॉज़िटिव रहे और माशवी की परफ़ोर्मेंस से खुश रहे । उन्होंने कहा कि माशवी में वीकली टेस्ट के साथ-साथ हर सोमवार बच्चों का तीन घंटे का प्रतियोगी टेस्ट होता है । बच्चों का डेली फीडबैक अभिभावकों को मुहैया करवाया जाता है, बच्चे की परफ़ोर्मेंस से अभिभावकों को जागरूक रखा जाता है । मोड्यूल्स डिस्कस किए जाते हैं और उन्हें सांसारिक मुश्किलों पर विजय पाने की हर काबलियत सीखा कर निपूर्ण बनाया जाता है ।

वर्ष 1999 से अस्तित्व में आए माशवी इंस्टिट्यूट में मौजूदा समय में 100 से अधिक छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तयारी कर रहे हैं । काबिल टीचिंग स्टाफ की मेहनत व प्रयासों से नीट व जेईई की मुख्य स्ट्रीम के साथ-साथ माशवी ए.आई.एम.एस., आई.आई.टी, आठवीं, नवीं व दसवीं के फाउंडेशन बैचिज, ओलंपियाड, जे.टी.एस.ई. व एन.सी.एस.ई. शिक्षा में छात्रों को अव्वल बना कर उनका जीवन संवार रहा है ।

Previous articleNCC Cadet of GSSS Syri Win Kit Lay Out and Discipline Prize
Next articleH G Ley’s Magic Captivates Kiddies of North Oak Public School 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here