Portmore School Principal

राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 30 नवंबर, 2018, शिमला

पोर्टमोर स्कूल में प्रधानाचार्य पद पर है तैनात; 34 सालों से दे रहे सरकारी स्कूलों में सेवाएं

Portmore School Principalराजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर के प्रधानाचार्य नरेन्द्र सूद को शुक्रवार को दिल्ली में भारत शिक्षा रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें केंद्र सरकार की द इकोनोमिक फोर हेल्थ एंड एजुकेशनल ग्रोथ द्वारा प्रदान किया गया। नरेंद्र सूद वर्तमान में पोर्टमोर स्कूल में बतौर प्रधानाचार्य अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 34 सालों से शिक्षा के क्षेत्र में अपनी बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं। इसी के मद्देनजर उन्हें यह सम्मान दिया गया है।

Portmore School Principalनरेन्द्र सूद ने न केवल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है बल्कि सामाजिक क्षेत्र में भी अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। जानकारी के अनुसार कई वर्षो तक उक्त प्रिंसीपल ने ग्रामीण व जनजातिय क्षेत्रों में भी छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नई दिशा प्रदान की है। यही वजह है कि द इकोनोमिक फोर हेल्थ एंड एजुकेशनल ग्रोथ ने प्रदेश भर के  शिक्षकों में से नरेन्द्र सूद का चयन भारत शिक्षा रत्न अवार्ड के लिए किया है। शुक्रवार को दिल्ली में संस्था व भारत सरकार के सदस्यों द्वारा उन्हें इस अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

उल्लेखनीय है कि पोर्टमोर स्कूल के प्रधानाचार्य को अवार्ड मिलने के बाद स्कूल के शिक्षकों सहित छात्र भी उत्साहित है। पोर्टमोर के शिक्षकों ने इस सम्मान के लिए नरेन्द्र सूद को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने प्रदेश के साथ स्कूल का भी नाम रोशन किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here