कीकली रिपोर्टर, 9 अगस्त, 2019, शिमला

पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ शिमला एच.ओ.डी प्रो॰ डॉ॰ विनय भारद्वाज ने मुख्यातिथि के तौर पर कार्यक्रम में की शिरकत ।  

स्टेट इंस्टीच्यूट ऑफ हेल्थ एंड फ़ैमिली वेलफेयर, प्रिन्सिपल डॉ॰ रंजना राव विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में रहीं मौजूद ।

स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर देश के समक्ष नतमस्तक होते हर भारतवासी के दिल में उठती देश प्रेम की भावना को अंगीकार करते हुए आर्किड के नौनिहालों ने देशभक्ति के रंगों से सराबोर मनमोहक प्रस्तुतियों से सबका मन प्रफ़्फुलित कर डाला । न्यू शिमला स्थित आर्किड प्रेप आरुषि स्कूल में स्वतन्त्रता दिवस की कड़ी में आयोजित रंगा रंग कार्यक्रम में नन्हों द्वारा देशभक्ति से लबरेज प्रस्तुतियों ने हर किसी का मन जीत लिया । ‘‘है प्रीत सदा की रीत जहां, मैं गीत वो ही दोहराता हूँ, भारत का रहने वाला हूँ, भारत की बात सुनाता हूँ।’’ गीत पर थिरकते नन्हें पाँव और कानों तक पहुँचती देश प्रेम की स्वरलहरियों ने समारोह में मौजूद हर व्यक्ति के सीने को भारतवासी होने के गर्व से भर दिया । (CLICK TO SEE ALL VIDEOS)

इससे पूर्व आर्किड प्रेप स्कूल में आयोजित स्वतन्त्रता दिवस के इस आयोजन कार्यक्रम में पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ शिमला एच.ओ.डी प्रो॰ डॉ॰ विनय भारद्वाज ने मुख्यातिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत की तो वहीं स्टेट इंस्टीच्यूट ऑफ हेल्थ एंड फ़ैमिली वेलफेयर, प्रिन्सिपल डॉ॰ रंजना राव ने विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज करते हुए दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया ।

इस दौरान मुख्यातिथि प्रो॰ डॉ॰ विनय भारद्वाज ने अपने सम्बोधन में बच्चों की मेहनत की तारीफ की और उनके सुंदर व सफल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम का हिस्सा बनाने के लिए स्कूल प्रबंधन का आभार जताते हुए स्वतन्त्रता दिवस की बधाई संदेश दिया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद डॉ रंजना राव ने अपने सम्बोधन में अभिभावकों और अध्यापक वर्ग को बच्चों को मोबाइल से परहेज़ किए जाने की सलाह दी ताकि ‘अटेंशन डेफ़िसेंस सिंड्रोम’ से बचा जा सके, डॉ राव ने मोबाइल से किनारा करते हुए प्रकृति से नजदीकी का सुझाव दिया । डॉ राव ने बच्चों में टैलेंट भरने वाले अध्यापक वर्ग को उनके सफल परिश्रम के लिए बधाई दी । डॉ राव ने कहा की बच्चों की मनभावन प्रस्तुतियाँ, एक बार फिर हमें हमारे बच्चपन की याद दिला गईं ।

इस दौरान नन्हों द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना के बाद के जी कक्षा के नौनिहालों खुशबू, कशिश, मन्नत, प्रिया, सगुफ्ता, रूही, सुहानी व सिमरन ने ‘जिस देश में गंगा रहता है’ गीत पर अपनी सुंदर नृत्य प्रस्तुति दी । इसी तरह पहली कक्षा के अहमद, सूर्य, सागर, लक्ष्य, हरसुख व प्रबल द्वारा है प्रीत जहां की रीत सदा गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया । इसी तरह पहली कक्षा की वंशिका, योग्यता, वैष्णवी, सानवी, प्रकृति, अदिति और सुनाक्षी ने ‘दादी अम्मा-दादी अम्मा, मान जाओ’ पर, लघु नाटिका व नृत्य प्रस्तुत किया । इसी तरह नन्हों द्वारा कविताएं और अनेक गीत प्रस्तुत किए ।

आर्किड प्रधानाचार्य नीलम विज़ ने केंद्र सरकार के पूरे देश में एक ही तिरंगे के लहराए जाने के कदम को ऐतिहासिक व सराहनीय कदम करार देते हुए हर भारतवासी के मन में जोश भर देने वाला कदम बताया । उन्होंने कहा कि अगस्त क्रांति के रूप में आर्किड आरुषि स्कूल भी स्वतंत्रता दिवस को विभिन्न कड़ियों के रूप में मना रहा है ।

इस दौरान कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को मुख्यातिथि द्वारा प्रोत्साहन स्वरूप सर्टिफिकेट व ट्रॉफी भी वितरित की गईं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here