St Thomas School Shimla

कीकली रिपोर्टर, 11 अप्रैल, 2019, शिमला

महाराष्ट्र से साईकिल पर भारत भ्रमण पर निकले समीत ने छात्रों को जरूरतमंदों की सहायता का दिया संदेश ।

राजधानी के सैंट थॉमस स्कूल में शिमला सैंटोरियम अस्पताल के  माध्यम से छात्रों व अध्यापकों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में चिकित्सकों ने स्वास्थ्य जांच के दौरान छात्रों व अध्यापकों को आँख, दाँत, शुगर व रक्तचाप से संबन्धित विषयों पर जानकारी प्रदान की तो वहीं चिकित्सकों द्वारा छात्रों को संतुलित आहार के संबंघ में आवश्यक टिप्स देते हुए छात्रों को प्रतिदिन व्यायाम किए जाने के फ़ायदों से अवगत करवाया ।

St Thomas School Shimlaस्कूल प्रधानाचार्या विधुप्रिया चक्रवर्ती ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की । आम जनमानस व छात्रों के दिलों में अनाथालयों के बच्चों की सहायता के लिए आगे आने का संदेश लेकर महाराष्ट्र से साईकिल पर सवार होकर पूरे देश के भ्रमण पर निकले महाराष्ट्र शिरडी के समीत द्वारा शिविर में विशेष तौर पर उपस्थित होकर छात्रों को ऐसे मजबूर व जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया ।

समीत ने बताया कि वह मुंबई, भोपाल, गांधीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, पानीपत आदि शहरों से होकर शिमला पहुंचे हैं । उन्होने छात्रों से अपील करते हुए गरीबों व बेसहारा लोगों कि मदद के लिए आगे आने का संदेश दिया । समीत ने कहा कि आमजनमानस की जागरूकता व सहयोग के उदेश्य के लिए उन्होने पूरे भारत वर्ष में 32,000 किलोमीटर का सफर साईकिल से तय करने कि ठानी है ।

इस दौरान विद्यालय के सभागार में प्रार्थना सभा में “ईस्टर” पर्व पर कक्षा छठी के छात्रों द्वारा प्रभु यिशु के जीवन व उनकी शिक्षाओं पर विचार रखे व गीत प्रस्तुत किए ।

Previous articleविश्वास योजना के तहत जे.सी.बी. स्कूल के 70 बच्चों ने जानी पुलिस कार्यप्रणाली  
Next articleहरी-भरी ये धरती  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here