कीकली ब्यूरो, 5 सितम्बर, 2019, शिमला

शिमला टूटीकंडी स्थित स्वर्ण पब्लिक स्कूल में अध्यापक दिवस धूमधाम से मनाया गया । इस दौरान सर्वप्रथम अध्यापक व विद्यार्थी वर्ग द्वारा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजली अर्पित की गई व विद्यार्थियों द्वारा अपने अध्यापकों के सम्मान में रंगा रंग कार्यक्रम के साथ साथ नृत्य, कविताएं, भाषण व लघु नाटक प्रस्तुत किए गए ।

निहारिका एकता ने काला चश्मा, संस्कृति, ईशा व अर्पिता ने ‘वी लव यू टीचर’ पर जबकि सारिका, भूमिका, प्रियंका, आयुषी, नैन्सी व दीपिका ने गुरु पर शलोक उच्चारण और इसी तरह शिवानी, मेघा, मानवी, प्रियंका, नैन्सी द्वारा ‘संदली संदली’ गीत पर प्रस्तुतियाँ दी ।

रंगारंग कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए आरोही व आयुषी ने ‘छम छम’ गीत पर जबकि सक्षम, अंशुमन ने ‘माइकल जैक्सन’ के गीत पर, ईशान, दानिश, सुरयांश, सक्षम, डेनिम, आयुष, रोहित, अर्पित, ललित, रौनी ने स्वयं गाए गए गानों पर पहाड़ी नाटी प्रस्तुत कर पूरी सभा को झूमने पर मजबूर कर दिया । इस दौरान स्कूल अध्यापक जितेंद्र ने शिक्षक दिवस के मौके पर ‘सफल अध्यापक’ विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए ।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रधानाचार्या सीमा मेहता ने सभी अध्यापकों से केक कटवाकर शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दी साथ ही बताया कि एक अच्छा अध्यापक ही विद्यार्थियों को ज्ञान के पथ पर अग्रसर करता है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों का महत्व विद्यार्थियों के जीवन में सबसे श्रेष्ठ होता है । इस दौरान अध्यापकों व विद्यार्थियों ने मिलकर झूमते हुए नाटी डालकर इस दिवस को यादगार बना डाला ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here