कीकली रिपोर्टर, 28 मई, 2019, शिमला

वरिष्ठ वर्ग में डी.ए.वी. स्कूल लक्कड़ बाजार शिमला की आारथि रेड्डी प्रथम, डी.ए.वी. स्कूल न्यू शिमला की शिवानी नागटा द्वितीय तथा डी.ए.वी. स्कूल लक्कड़ बाजार शिमला की हर्षिता जैन तृतीय स्थान पर रही। राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लालपानी के पुनीत को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।
अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के दौरान आज यहां दौलत सिंह पार्क में दो दिवसीय अन्तर विद्यालय स्थलीय चित्रकला की वरिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता आयोजित की गई। उपायुक्त शिमला एवं अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव समिति के अध्यक्ष राजेश्वर गोयल ने इस अवसर पर कहा कि ग्रीष्मोत्सव में आयोजित की जा रही विभिन्न प्रतियोगिताओं के द्वारा उभरती प्रतिभाओं को सशक्त मंच प्रदान करने का प्रयास किया गया है।

उन्होंने प्रतिभागी छात्रों का आह्वान किया कि जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में नियमित भाग लें एवं किसी कला में रूचि अवश्य विकसित करें। प्रतियोगिता के द्वितीय एवं अन्तिम दिवस पर आज शिमला एवं आस-पास के 20 विभिन्न विद्यालयों के 9वीं से 12वीं कक्षा के 60 विद्यार्थियों ने भाग लिया। चित्रकला प्रतियोगिता में चित्रण के लिए शिमला ग्रीष्मोत्सव, शिमला हैरिटेज तथा सांस्कृतिक विरासत विषय दिए गए थे।

भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के कमर्शियल आर्टिस्ट प्रीतम पॉल शर्मा, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक बलविन्दर कांगड़ी तथा व्यावसायिक कलाकार दिनेश अत्री प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल के रूप में उपस्थ्ति रहे।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था प्रभा राजीव, जिला भाषा अधिकारी त्रिलोक सूर्यवंशी, अध्यापक तथा प्रतिभागी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here