कीकली रिपोर्टर, 10 अगस्त, 2019, शिमला

शिक्षा के साथ-साथ अभिभावक व शिक्षक छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों को भी बढ़ावा दें। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज सुन्नी तहसील की ग्राम पंचायत रियोग के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पटुखर में अंडर 19 छात्रों की सुन्नी खंड की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ के अवसर पर अपने संबोधन में यह विचार व्यक्त किए।

उन्होंने आज 37 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पटुखर के भवन का लोकार्पण किया तथा अगले सत्र से वाणिज्य कक्षाएं चलाने का आश्वासन भी दिया।

भारद्वाज ने कहा कि शिक्षा जहां छात्रों के व्यक्तित्व विकास में सहायक है, वहीं खेल उन्हें जीवन में आगे बढ़कर व्यवसाय के रूप में अपनाने की भी प्रेरणा देते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया, ताकि विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के लिए सदैव तैयार रह सकंे। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन अपनाने की भी अपील की।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में सुन्नी खंड के 16 स्कूलों के 280 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। इस आयोजन के अंतर्गत वाॅलीबाल, खो-खो, कबड्डी व बैडमिंटन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से विद्यालय को 51 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने विद्यालय में पौधारोपण भी किया। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पौधा रोपण के साथ-साथ उन पौधों की देखभाल कर उनका संरक्षण करना चाहिए। उन्होंने हरित आवरण को बढ़ाने तथा जलवायु परिवर्तन के खतरों को कम करने के प्रति भी छात्रों को सचेत किया, ताकि पर्यावरण संरक्षण को बल मिल सके।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य विद्या बांशटू ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय की गतिविधियों से अवगत करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here