Portmore School

Portmore Schoolकीक्ली रिपोर्टर, 3 जुलाई, 2018, शिमला

अध्यापक केवल कर्मचारी नहीं बल्कि समाज के पथ-प्रदर्शक — शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज।

छात्र परिषद के तहत विभिन्न दायित्वों के लिए 44 छात्राओं को किया अलंकृत।

राजधानी शिमला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर में पदारोहण एवं छात्र परिषद गठन समारोह आयोजित किया गया । इस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज ने अपने सम्बोधन में कहा की अध्यापक केवल कर्मचारी नहीं बल्कि समाज का पथ प्रदर्शक है । शिक्षा मंत्री ने कहा की विद्यालयों में पदारोहण अलंकरण समारोह एव छात्र परिषद का गठन छात्रो में सहभागिता, प्रतियोगिता के साथ-साथ उत्तरदायित्व की भावना भी पैदा करता है ।

उन्होंने कहा की  इन कार्यक्रमों से जहाँ विद्यालय के तहत विभिन्न गतिविधियों और कार्यों के प्रति छात्रो व् शिक्षकों का दायित्व सुनिश्चित होता है, वहीँ उनमे परस्पर समन्वय व् सहयोग का भाव भी उत्पन्न होता है । शिक्षा मंत्री ने कहा की यदि अध्यापक एवम् कर्मचारी दृढ़ कार्य संस्कृति के साथ कार्य निभाएं तो प्रदेश के सरकारी विद्यालय निजी अथवा देश के अन्य विद्यलयों से कम नहीं हैं ।

Portmore Schoolउन्होंने कहा की हमारे राष्ट्र की संस्कृति प्राचीन व् अक्षुण है, जिसमे शिक्षा का सदैव उच्च् स्थान रहा है, उन्होंने कहा की शिक्षा का अर्थ देश को आत्मनिर्भर बनाना होना चाहिए । इस अवसर पर मुख्यातिथि ने छात्र परिषद के तहत 44 छात्राओं को विभिन्न दायित्वों के प्रति अलंकृत किया व् आकर्षक मार्च-पास्ट की सलामी ली ।

इस मौके पर स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामेश्वर दत्त शर्मा ने अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए स्कूल में विभिन्न व्यवस्थाओं संबंधी सुझाव दिए और कुछ मांगों की पूर्ति के लिए आग्रह किया । इससे पूर्व स्कूल प्रधानाचार्य नरेंद्र सूद ने मुख्यातिथि का स्वागत किया ।

Previous articleKeekli Storyteller Winners Mesmerize Doyens of Literary World
Next articleऑकलैंड हॉउस बॉयज स्कूल में दो दिवसीय पुस्तक मेला संपन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here