राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 9 जुलाई, 2015, शिमला

SD-9.7.15bसनातन धर्म वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गंज में इंटरहाउस डांस प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें स्कूल के चारों सदनों भगत हाऊस, शिवाजी हाऊस, महाराणा हाऊस व टैगोर हाऊस ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना से की गई। मंच पर नन्हे बच्चों का स्वागत तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ किया गया। इस दौरान नन्हें-मुन्नों ने गायंत्री मंत्र की प्रस्तुति दी।

SD-9.7.15इसके अलावा हिमाचल फोक डांस प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें भगत हाऊस ने पहाड़ी नाटी, शिवाजी हाऊस ने चंबा कुंजों चांचलों, महाराणा हाऊस ने कांगड़ी धोवन पानिये जो चल्लियें व टैगोर हाऊस ने काहे दो तेरी पींग पर लोकनृत्य पेश किया।

गुरूवार को आयोजित प्रतियोगिताओं में जूनियर वर्ग ने कृष्ण लीला की प्रस्तुति दी, जिसमें शिवाजी हाऊस पहले, भगत हाऊस ने दूसरा और महाराणा प्रताप हाऊस ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह हिमाचली फोक डांस में महाराणा प्रताप फस्र्ट, भगत हाऊस सेकिंड व शिवाजी हाऊस ने थर्ड प्लेस पर रहा। इसके अतिरिक्त सीनियर वर्ग में सोलो परफोरमेंस में भगत हाऊस प्रथम, शिवाजी हाऊस द्वितीय व महाराणा व टैगोर हाऊस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा ग्रुप डांस में में टैगोर व भगत हाऊस सयुंक्त रुप से प्रथम स्थान पर विजयी रहे, जबकि महाराणा ने द्वितीय व शिवाजी हाऊस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। फयूजन प्रतियोगिता में टैगोर हाऊस प्रथम, शिवाजी दूसरे व महाराणा हाऊस ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इस मौके पर छात्रों को स्कूल के प्रधानाचार्य विजय ठाकुर ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छात्र पढ़ाई के साथ-साथ खेलों व अन्य आयोजनों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

SD-9.7.15a

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here