Magician H G Ley

Magician H G Leyकीक्ली रिपोर्टर, 18 मई, 2018, शिमला

शैमरॉक रोजेंस स्कूल में आज एच. जी. लै. ने अपने जादू से सबका मन मोह लिया। बच्चों के साथ साथ बच्चों के अभिभावकों ने भी जादू का लुत्फ उठाया। जादूगर ने अपनी कला का प्रर्दशन करते हुए सभी को चौंका दिया। जादू में इतनी अधिक सफाई थी कि सबके होश उड़ गए। जादूगर ने अपनी कला से आटे से बिस्कुट बनाकर नन्हें नन्हें बच्चों को वितरीत किए जिससे बच्चें लोट पोट हो गए। रूमाल में बत्तख के चित्र से खरगोश बनाकर भी सबको हैरान कर दिया।

Magician H G Leyजादूगर ने आज तक हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में ही नहीं अपितु पूरे देश के राज्यों के अतिरिक्त कुछ विदेशों में भी अपनी कला का अच्छा प्रर्दशन किया है जो कि काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि मेरा मक्सद है कि मैं अपनी कला का प्रदर्शन सम्पूर्ण विश्व में करूं और लोगों के मुख में खुशी देखने से मेरी आत्मा को अत्यधिक खुशी होती है। उन्होंने बताया कि मैं कई दशकों से यह कार्य करता आ रहा हुं और आने वाले समय में भी जारी रखुंगा।

Magician H G Leyउन्होंने बताया कि नेपाल, भुटान, इंडोनेशिया, श्रीलंका के अलावा वह कई देशों में अपने जादू का कारनामा दिखा चुका है। लेकिन हिमाचल की तारीफ करते हुए उन्होंने बोला कि यहां के लोग बहुत ही अच्च्छे है।  देव भूमि हिमाचल के नाम से जानेे वाला यह प्रदेश सच में इसका पात्र है। मौसम भी अन्य राज्यों की तुलना मैं बहुत अच्छा है।

स्कूल की प्रधानाचार्य प्रीति चुट्टानी ने बताया कि  स्कूल में वर्ष भर हमारा यह प्रयास रहता है कि बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से उनका ज्ञान बढ़ाया जाए। ऐसे में आज बच्चों को जादु का आयोजन किया गया।

Magician H G Ley

Previous articlePhotography Contest during Summer Festival – 2018: “Shimla: A Historical Perspective”
Next articleRiverfront Cleaning Campaign by Eco Club Schools — Manu Rangshala, Manali

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here