राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पीरन

राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 28 दिसंबर, 2018, शिमला

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से सम्पन्न हुआ पीरन स्कूल का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

शिमला जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पीरन का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह गत दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में स्थानीय पंचायत प्रधान अतर सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पीरनउन्होने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि  वार्षिक समारोह किसी भी शैक्षणिक संस्थान की वर्ष भर की उपलब्धियों का दर्पण होता है जिसमें जहां मेघावी विद्यार्थियों का उत्साहवर्ध्रन होता है वहीं पर अन्य विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है । उन्होने कहा कि शिक्षक बच्चों के भविष्य निर्माता होते हैं तथा शिक्षकों का नैतिक दायित्व बन जाता है कि वह बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए मेहनत, ईमानदारी और निःस्वार्थ भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें जोकि समाज व राष्ट्र के निर्माण में सच्ची सेवा सिद्ध होगी।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानचार्य महेश शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और पाठशाला की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की। उन्होने कहा कि गत शैक्षणिक सत्र के दौरान बच्चों द्वारा शैक्षणिक कार्य के अतिरिक्त खेलकूद, सांस्कृतिक, स्वच्छता और पर्यावरण में उत्कृष्ट कार्य किया है जिसके लिए सभी स्कूल के बच्चे बधाई के पात्र हैं। उन्होने कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ उनके व्यक्तित्व विकास पर विशेष बल दिया जा रहा है ताकि बच्चे शिक्षा ग्रहण के उपरांत किसी भी प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग ले सके ।

शर्मा ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के युग में बच्चों को कड़ी मेहनत करवाने के सभी शिक्षकों द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है और बच्चों को आगे बढ़ने के लिए टिप्स दिए जा रहे हैं । प्रधानाचार्य ने इस मौके पर मुख्य अतिथि अतर सिंह ठाकुर और विशिष्ट अतिथि मुख्याध्यापक उच्च विद्यालय धाली को शॉल और हिमाचली टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया ।

एसएमसी प्रधान हसंराज वर्मा ने मुख्य अतिथि और अन्य सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि पाठशाला में सभी मूलभूत सुविधाओं के सृजन और रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए सरकार के साथ मामला प्रभावी ढंग से उठाया गया है ताकि इस ग्रामीण क्षेत्र से बच्चे शिक्षा ग्रहण कर आगे बढ़ सके।

इस अवसर पर छठी कक्षा की श्रेया, अनिल और विक्रम सिंह, सातवीं कक्षा के निरंजन कुमार, अखिल और अमन कुमार, आठवी कक्षा की कुमारी रिशिता, रणजीत सिंह और शुभकीर्ति, नवीं कक्षा की कुमारी आरूषी, ज्योतिका और रितिक तथा दसवीं कक्षा केहर्ष, नितिका कुमारी और प्रीति सहित अनेक बच्चों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया ।

इस मौके पर के केंद्रीय मुख्य अध्यापिका विषमा ठाकुर सहित स्टाफ के अन्य सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके समारोह में उपस्थित लोगों का भरपूर मनोरंजन करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here