कीकली रिपोर्टर, 21 जून, 2019, शिमला

लोरैटो कॉन्वेंट तारा हॉल स्कूल में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । इस अवसर पर जूनियर, मिडिल व सीनियर स्कूल के तीनों विभागों ने योग में बढ़-चढ़ कर भाग लिया । इस अवसर पर अभय शर्मा, श्वेता शर्मा व तृप्ता शर्मा ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की । स्कूल प्रधानाचार्य द्वारा छात्राओं को संबोधित करते हुए ध्यान एकाग्र करने के लिए प्रेरित किया गया ।

इस दौरान मुख्यातिथियों द्वारा छात्राओं को योगाभ्यास करवाया गया । सीनियर स्कूली छात्राओं ने स्कूल खेल मैदान में जबकि मिडिल स्कूल ने गोजांगा मैदान व जूनियर स्कूली छात्राओं ने गोजांगा हाल में विभिन्न योगासन क्रियाओं में भाग लिया। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के इस मौके पर स्कूल की नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक की छात्राओं ने भाग लिया ।

इस दौरान मुख्यातिथियों ने योग के महत्व के बारे में अपने विचार व्यक्त किए । उन्होंने अध्यापकों व छात्राओं को प्रतिदिन योग करने के लिए प्रेरित किया । विद्यालय की प्रधानाचार्या सिस्टर ए. निर्मला ने भी विभिन्न योगासन क्रियाओं में अपनी उपस्थिती दर्ज की । इस कार्यक्रम को सफल बनाए जाने में स्कूल के शारीरिक शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा । स्कूल के सिस्टर समुदाय ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया व अन्य शिक्षक वर्ग ने भी इस योग दिवस को सफल बनाने में अपना योगदान दिया । कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथियों को स्मृतिचिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।

Previous articleशैमरॉक रोजेंस स्कूल के बच्चों ने मनाया योग दिवस
Next articleपोर्टमोर स्कूल ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here