कीकली ब्यूरो, 26 नवंबर, 2019, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली के नए भवन के निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपये की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त कर ली गई है तथा शीघ्र ही स्कूल के नए भवन का निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए यह विचार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषित वितरण समारोह विद्यार्थियों द्वारा वर्षभर किए गए कार्यों का प्रदर्शन है , जो स्कूल के अध्यापकों व अभिभावकों के सामने किया जाता है, उससे यह पता लगता है कि वर्षभर उनके बच्चों ने शिक्षा व अन्य गतिविधियों के लिए क्या प्रयास किए हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षा की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण अध्यापक है, जिनके माध्यम से बच्चे जीवन की ऊंची से ऊंची उड़ान भरने में भी सक्षम हो सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आज सरकारी स्कूल के बच्चे हर क्षेत्र में सबसे आगे है और हिमाचल प्रदेश में अधिकांश बच्चे सरकारी स्कूलों से पढ़कर बड़े-बड़े सरकारी व निजी संस्थानों में उच्च पदों पर आसीन है। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापक सबसे योग्य व शिक्षित है व अपना कार्य बड़ी निष्ठा व ईमानदारी से करते है।

उन्होंने बच्चो से नशे से दूर रहने का आह्वान भी किया तथा अभिभावकों से भी अपने बच्चों को नशे से दूर रखने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए हम सब को जागरूक होना पड़ेगा तभी हम समाज में नशामुक्त समाज का निर्माण कर सकते हैं।

उन्होंने शैक्षणिक, खेल-कूद, योग तथा अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। विद्यार्थियों के योग प्रदर्शन ने सभी की मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगा-रंगा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

समारोह में स्कूल के प्रधानाचार्य के सी शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया व स्कूल की वर्षभर की गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here