कीकली रिपोर्टर, 29 जून, 2019, शिमला

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने पिछले दिनों राष्ट्रीय योगा ओलम्पियाड का आयोजन एन सी ई आ र टी दिल्ली में किया। इस स्पर्धा में देश भर से 29 राज्यों से 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के योगा प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त कर चार स्वर्ण पदक जीत कर अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

इस ओलम्पियाड में हिमाचल की टीम में राजकीय उच्च विद्यालय फगोटी ज़िला हमीरपुर से आठवी कक्षा की नैंसी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ओच्छघाट ज़िला सोलन से आठवी कक्षा की हिमानी शर्मा और मुस्कान और राजकीय माध्यमिक विद्यालय जदेयोग तहसील ठियोग ज़िला शिमला से सातवीं कक्षा की नीलाक्षी ने भाग लिया।

टीम के साथ ओच्छघाट विद्यालय से नर्वदा सूद ने कोच और ज़िला हमीरपुर से सुनील कुमार मैनेजर के रूप में शामिल हुए। इस शानदार उपलब्धि के लिए प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक हिमाचल प्रदेश रोहित जमवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रतिभागियों, अध्यापको और अभिभावकों को बधाई दी है। उन्होंने प्रदेश में शैक्षिक वातावरण को और अधिक सुदृढ़ करने तथा बच्चों के सर्वागीण विकास में अध्यापकों से शत प्रतिशत प्रयास करने का आह्वान किया।

सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा राजेश ठाकुर ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। ठाकुर ने कहा कि विभाग खेल गतिविधियों के समुचित प्रसार और उत्थान के लिए कृत संकल्प है।

योगा ओलम्पियाड के विजेताओं को मानव संसाधन मंत्रालय सचिव रीना राय ने पारितोषिक वितरित किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here