कीकली रिपोर्टर, 9 अगस्त, 2019, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय संजौली के एन.एस.एस. यूनिट के द्वारा विभिन प्रजाति के 300 पौधे रोपे गये, जिसमें वान, कनोर, देवदार व दाडु के पौधे शामिल थे l वृक्षारोपण का शुभारम्भ स्थानीय पार्षद डॉ किमी सूद ने किया l यह सभी वृक्ष बैनमोर वॉर्ड के अन्तर्गत फॉरेस्ट रोड के साथ वाले वन क्षेत्र में लगाए गए ।

इस अवसर पर स्थानीय संस्था के प्रधानाचार्य डा० के. सी. शर्मा, कार्यक्रम एन.एस.एस. अजय वशिष्ठ, मुदिता भारद्वाज प्रवक्ता आदर्श सांजटा, अनिल ठाकुर, हेमन्ती पुनो, सुनिल धर्मा सहित अन्य प्रध्यापक सुरेश शर्मा व अध्यापक भी उपस्थित थे ।

कार्यक्रम अधिकारी अजय वशिष्ठ ने जानकारी दी की भविष्य में इन वृक्षों की देखभाल का उतरदायित्व पूर्णतय एन.एस.एस. के छात्रों का होगा जो समय समय पर वन क्षेत्र में जाकर देखभाल करेंगे । पर्यावरण को साफ़ स्वच्छ रखने के लिए वनक्षेत्र में पॉलीथिन व कांच की बोतले भी एकत्रित की गयी तथा जन साधारण को स्वच्छता स्वच्छता के बारे मे जागरूक किया  गया । गोद लिए गए गांव में भी एन.एस.एस. के छात्रों ने पॉलीथिन हटाओ अभियान चला कर चलौंठी में स्वच्छता का सन्देश दिया । स्थानीय पार्षद डॉ किमी सूद ने विद्यार्थियों को हमारे जीवन में वनों के महत्त्व पर प्रकाश डाला । प्रधानाचार्य के सी. शर्मा ने भविष्य में भी इस तरह के अभियान जारी रखने का सन्देश दिया l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here